रैलियों का महारविवार, गुजरात तक पहुंची किसान आंदोलन की आंच...आज की बड़ी खबरें

Sunday, Apr 04, 2021 - 09:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में बेकाबू होते कोरोना वायरस ने सभी राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है। पिछले कई दिनों से कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों ने देश में सियासी गर्मी बढ़ाई हुई है। आज (4 अप्रैल) देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

असम में अमित शाह की रैलियां
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह असम में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे, इनमें पहली रैली दोपहर 12 बजे सरभोग में होगी, दूसरी दोपहर 1:30 बजे भवानीपुर में और तीसरी रैली दोपहर 3:15 बजे जलुकबाड़ी में होगी।

तमिलनाडु और पुडुचेरी के दौरे पर जेपी नड्डा
तमिलनाडु और पुडुचेरी में 6 अप्रैल को मतदान होगा। इसी बीच भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा आज इन दोनों राज्यों में चुनावी दौरा करेंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

 

बेकाबू होता कोरोना
देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार उफान पर हैं और पिछले साल की तरह देश में इस साल भी दिनों दिन Covid 19 के केस बढ़ रहे हैं। महाराष्‍ट्र की हालत सबसे ज्यादा चिंताजनक है। राज्‍य में कोरोना तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र में तो हालात इतने खराब हैं कि अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की कमी हो रही है और ऑक्‍सीजन सिलेंडर के दाम भी बढ़ रहे हैं। वहीं दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब और अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

 

बांग्लादेश में सात दिनों के लिए लॉकडाउन 
बांग्लादेश में कोरोना मामलों और मौतों में इजाफे के मद्देनजर सरकार ने सोमवार से देश में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल कादर ने मीडिया से बातचीत में यह घोषणा की।

पीएम मोदी ने दी ईस्टर की बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईस्टर पर बधाई देते हुए ट्वीट किया कि इस दिन, हम यीशु मसीह की पवित्र शिक्षाओं को याद करते हैं।

 

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ में जवान लापता
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सल हमले में सुरक्षाबलों के 21 जवान अब भी लापता हैं। जवानों की तलाश में सर्च ऑप्रेशन जारी है। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में घायल 24 जवानों को बीजापुर अस्पताल लाया गया है, वहीं सात जवानों को उपचार के लिए रायपुर भेजा गया है।

केरल दौरे पर राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज केरल दौरे पर हैं। इस दौरान वे मंदिर में दर्शन करेंगे और इसके बाद चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। बता दें कि कांग्रेस इस बार चुनाव में काफी जोर-शोर से जुटी हुई है।

 

राकेश टिकैत दो दिवसीय गुजरात दौरे पर
किसान नेता राकेश टिकैत दो दिवसीय गुजरात दौरे पर जाने वाले हैं। वे दोपहर को पालनपुर में किसानों को संबोधित करेंगेष बता दें कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ पिछले 5 महीने से किसान दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर धरने पर बैठे हुए हैं।

अमेरिका में एक दिन में 40 लाख से ज्यादा लोगों को लगा कोरोना टीका
अमेरिका में टीकाकरण का नया रिकॉर्ड कायम हुआ है और यहां पर 24 घंटे के अंदर 40 लाख से ज्यादा लोगों को टीकाकरण किया गया है।

Seema Sharma

Advertising