आज राहुल गांधी करेंगे नर्मदा भक्ति (पढ़ें 6 अक्टूबर की खास खबरें)

Saturday, Oct 06, 2018 - 03:12 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): कैलाश मान सरोवर की यात्रा के दौरान शिव भक्ति के बाद अयोध्या में राम भक्ति करते नज़र आए राहुल गांधी आज नर्मदा भक्ति में लीन होंगे। राहुल आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी सबसे पहले नर्मदा घाट पहुंचेंगे, जहां नर्मदा का पूजन करने के बाद कन्याओं और साधुओं की पूजा करेंगे। इसके बाद वह अपने रोड शो की शुरुआत करेंगे। 

इसके साथ आइए अापको बताते हैं 6 अक्टूबर की खास खबरें-

राष्ट्रीय- 
अजमेर में रैली करेंगे पीएम मोदी 

पीएम नरेंद्र मोदी आज अजमेर में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के समापन समारोह पर जनसभा को संबोधित करेंगे। वह ब्रह्मा मंदिर के दर्शन के बाद एक समारोह में शिरकत करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने बुधवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में बताया कि प्रदेश में होने वाली विधान सभा मतदान से पहले प्रधानमंत्री की यह रैली ऐतिहासिक होगी। 

'झंडा ऊंचा रहे हमारा' के रचयिता के गांव जाएंगे राष्ट्रपति 

अाज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद कानपुर जाएंगे। जिस दौरान वह 'झंडा ऊंचा रहे हमारा, विजयी विश्व तिरंगा प्यारा' की रचना करने वाले कवि श्यामलाल गुप्ता के जन्मस्थली गांव जाएंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पार्षद जी के गांव नर्वल में उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इंदौर और उज्जैन दौरे' पर 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को इंदौर और उज्जैन संभाग के प्रवास पर आएंगे। वे इंदौर, झाबुआ, जावरा और उज्जैन में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

पंजाब- 
'आप' विधायक और सांसद मेंबर करेंगे CM अावास के सामने भूख हड़ताल 

आम आदमी पार्टी के संसद मेंबर और विधायक आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के अावास के सामने एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठेंगे। पहले यह प्रोगाम 7 अक्तूबर को तय हुआ था परन्तु पार्टी की तरफ से 7 को बरगाड़ी जाने का प्रोग्राम बना लेने कारण, भूख हड़ताल 6 अक्तूबर को करने का फैसला लिया गया। 

खेल 
अाज होने वाले मुकाबले
क्रिकेट: भारत बनाम वेस्ट इंडीज (पहला टेस्ट, तीसरा दिन)
क्रिकेट: दक्षिण अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे (तीसरा वन डे)
फुटबाल: चेन्नई बनाम गोवा (इंडियन सुपर लीग)

Pardeep

Advertising