आज उड़ीसा दौरे पर राहुल गांधी (पढ़ें 25 जनवरी की खास खबरें)

Friday, Jan 25, 2019 - 05:44 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज ओडिशा में एक रैली के संबोधन के साथ पार्टी की चुनावी रैली की शुरुआत करने वाले हैं। राज्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लगातार कई दौरे के बाद राहुल का यहां दौरा हो रहा है। उनका यह दौरा राज्य में पार्टी कैडर को एकजुट करने के लिए महत्वपूर्ण है, जहां पार्टी के दो विधायकों सहित कई वरिष्ठ नेता हाल में कांग्रेस छोड़ चुके हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे राष्ट्र को संबोधित
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद 70वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्‍या पर शुक्रवार को राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे।  राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति 70वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 25 जनवरी को राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

आज भारत पहुंचेंगे दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति
दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सीरिल रामफोसा आज भारत पहुंचेंगे। वह गणतंत्र दिवस पर भारत के मुख्य अतिथि होंगे। दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति का राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत किया जाएगा। इसके बाद वह राजघाट में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद हाउस में रामाफोसा और उनके प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे।

नोएडा मेट्रो का उद्घाटन करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ
नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाली एक्वा लाइन बनकर तैयार है। आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्वा लाइन मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे। यह लाइन नोएडा सिटी सेंटर सीधा परी चौक को जोड़ेगी। इससे लाखों दैनिक यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलने जा रही है। योगी आदित्यनाथ का यह साल 2019 को पहला नोएडा दौरा है।

आज देशभर में मनाया जाएगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस
आज देशभर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इसको लेकर चुनाव आयोग राज्य स्तर पर और जिला स्तर पर नए वोटरों को जोड़ने के साथ ही मतदान का महत्व बताएगा। चुनाव आयोग की ओर से पूरी तैयारी है। बता दें कि इस साल आम चुनाव भी होने हैं।

खेल
क्रिकेट : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018/19

फुटबॉल : ए.एफ.सी. एशियन कप-2019 
कुश्ती : प्रो रैसलिंग लीग-2019

Yaspal

Advertising