आज पुरी तट पर टकरा सकता है ''फोनी तूफान'' (पढ़ें 3 मई की खास खबरें)

Friday, May 03, 2019 - 02:12 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): अत्यंत प्रचंड चक्रवाती तूफान ‘फोनी' की वजह से ओडिशा के अनुमानित तौर पर 10,000 गांव और 52 शहर प्रभावित होंगे। यह चक्रवात भारत के पूर्वी तट की ओर बढ़ रहा है और आज इसके दक्षिण पुरी से टकराने का अंदेशा है। गृह मंत्रालय ने बताया कि कुल मिलाकर 11.5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना पड़ेगा, जिनमें से लगभग 3.3 लाख लोगों को पहले ही सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है।

आज से कोलकाता- भुवनेश्वर हवाई अड्डे से उड़ाने रद्द
भारतीय विमानन निकाय डीजीसीए ने बृहस्पतिवार को कहा कि चक्रवात फोनी की वजह से भुवनेश्वर आने और जाने वाली उड़ानें आज ‘रद्द' रहेंगी। डीजीसीए ने कहा कि चक्रवात फोनी की वजह से आज रात साढ़े नौ बजे से चार मई शाम छह बजे के बीच कोलकाता हवाई अड्डे से उड़ानों की आवाजाही बंद रहेगी।

राजस्थान दौरे पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। वह यहां तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम की पहली चुनावी जनसभा दोपहर 12 बजे हिंडौन में होगी। इसके बाद दोपहर 2:25 बजे सीकर में और शाम 4:25 पर बीकानेर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। बता दें कि 1 मई को भी प्रधानमंत्री ने जयपुर में जनसभा को संबोधित किया था।

अमित शाह झारखंड-यूपी दौरे पर
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज दो राज्यों के दौरे पर रहेंगे। वह झारखंड और उत्तर प्रदेश में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे। शाह की पहली जनसभा झारखंड के कोडरमा, दूसरी जनसभा खूंटी और तीसरी जनसभा धुर्वा, राची में होगी। इसके बाद वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चुनावी जनसभा करेंगे।

खेल
किंग्स इलेवन पंजाब बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

फुटबाल : यू.ई.एफ.ए. चैम्पियंस लीग-2018/19
फुटबाल : ला लीगा फुटबाल टूर्नामैंट-2018/19
बॉस्केटबाल : एन.बी.ए. बॉस्केबाल लीग-2018/19

Yaspal

Advertising