आज देश के चौकीदारों को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी (पढ़ें 31 मार्च की खास खबरें)

Sunday, Mar 31, 2019 - 05:36 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने तरीके से चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज देश के चौकीदारों को संबोधित करेंगे। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी को चौकीदार चोर की संज्ञा दी है। इसके पलटवार में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आगे चौकीदार शब्द जोड़कर इसे देश के चौकीदार का अपमान करार दिया था।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर अमित शाह
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर होंगे। वह यहां दो चुनावी जनसभाओँ को संबोधित करेंगे। शाह दोपहर सवा बारह बजे नगीना के केएम इंटर कॉलेज में चुनावी जनसभा करेंगे, इसके बाद वह बागपत के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां वह गांधी स्मारक इंटर कॉलेज में रैली को संबोधित करेंगे।

दिल्ली कांग्रेस की ओर से शुरू होगी हाथ के साथ यात्रा
दिल्ली कांग्रेस की ओर से आज से ‘हाथ के साथ यात्रा’ शुरू की जायेगी जिसमें शामिल पार्टी के 1000 साइकिल सवार कार्यकर्ता 27 विधान सभा इलाकों का दौरा करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के मार्गदर्शन में हो रही इस यात्रा का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र यादव करेंगे।

आज रांची में होगी महागठबंधन की बैठक
महागठबंधन में शामिल दलों झाविमो, झामुमो और कांग्रेस की आज बैठक होगी। इस बैठक में तीनों पार्टियां साझा रणनीति पर चर्चा करेंगी। कौन किस सीट पर चुनाव लड़ेगा इसकी घोषणा पूर्व में ही हो चुकी है। अब महागठबंधन दलों के द्वारा भाजपा को शिकस्त देने के लिए साझा रणनीति पर आज रांची में विचार विमर्श किया जायेगा।

देश के सरकारी और निजी बैंक आज भी खुले रहेंगे
देश के सरकारी और निजी बैंक वैसे तो हर रविवार को बंद रहते हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। वित्तीय वर्ष के आखिरी दिन आज यानी रविवार है और देश के सरकारी बैंक खुले रहेंगे। इस संबंध में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बीते दिनों एक सर्कुलर भी जारी किया था। दरअसल, 31 मार्च फाइनेंशियल ईयर (वित्त वर्ष) का आखिरी दिन होता है। इस दिन बैंकों में क्लोजिंग का काम होता है। इसलिए सरकारी लेनदेन वाली बैंक शाखाओं को खुला रखने का आदेश दिया गया है।

आज आयकर रिटर्न भरने का अंतिम दिन
वित्तीय वर्ष समाप्त होने में महज एक दिन का वक्त रह गया है। इन 24 घंटों में कुछ जरूरी कार्य जरूर कर लें, इसके बाद मौका नहीं मिलने वाला है। इसमें 2017-18 के आयकर रिटर्न, आइटीसी का मिलान के अलावा पैन कार्ड से आधार को लिंक करना जैसे काम शामिल हैं।  जो करदाता 31 अगस्त 2018 तक अपनी रिटर्न दाखिल कराने से चूक गए है, वे आज अधिकतम 10 हजार रुपये विलंब शुल्क के साथ रिटर्न फाइल कर सकते हैं। इसके बाद रिटर्न का मौका नहीं मिलेगा। साथ ही विभागीय कार्रवाई का भी सामना करना पड़ सकता है।

खेल
सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल बेंगलोर चैलेंजर्स (शाम 4 बजे)
चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स (रात 8 बजे)

फुटबॉल: हीरो सुपर कप-2019 फुटबॉल टूर्नामैंट
फुटबॉल : प्रीमियर लीग मैच 2018/19
बैडमिंटन : एच.एस.बी.सी. बी.डब्ल्यू.एफ. वर्ल्ड टूर-2019

 

Yaspal

Advertising