आज नरेंद्र मोदी लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ (पढ़ें 30 मई की खास खबरें)

Thursday, May 30, 2019 - 05:14 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे कार्यकाल के लिए बृहस्पतिवार को नये मंत्रिपरिषद के साथ शपथ लेंगे। इस बीच इसको लेकर रहस्य बना हुआ है कि चार प्रमुख प्रभार गृह, वित्त, रक्षा और विदेश किसे मिलेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 68 वर्षीय मोदी और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलाएंगे।

सोनिया गांधी-राहुल गांधी भी होंगे शामिल
संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने सोनिया, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी को आमंत्रित किया और उन्होंने यह आमंत्रण स्वीकार किया है।

ममता बनर्जी आज करेंगी धरना प्रदर्शन
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। वह राज्य में लोकसभा चुनाव के दौरान हिंसा में मारे गए टीएमसी कार्यकर्ताओं के पक्ष में धरना देंगी।

पश्चिम बंगाल से भाजपा कार्यकर्ता भी होंगे शामिल
पश्चिम बंगाल में पिछले एक साल में ‘‘राजनीतिक हिंसा'' में मारे गए 50 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने बुधवार को नयी दिल्ली रवाना हो गए। मोदी प्रधानमंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए बृहस्पतिवार को शपथ लेंगे। 

केसीआर और जगनमोहन रेड्डी भी होंगे शामिल
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दिन में रेड्डी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद राव दिल्ली रवाना होंगे और शाम के समय वह मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। 

शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे BIMSTEC के राष्ट्राध्यक्ष
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथग्रहण के भव्य समारोह की तैयारियां बड़े पैमाने पर चल रही हैं। आज समारोह में अनेक अंतरराष्ट्रीय नेता, बिम्सटेक देशों के राष्ट्राध्यक्ष, क्षेत्रीय छत्रप सहित तमाम नामचीन हस्तियां भाग लेंगी। 

खेल
क्रिकेट : इंगलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका (विश्वकप-2019)

टैनिस : फ्रैंच ओपन टैनिस टूर्नामैंट-2019
कबड्डी : इंडो इंटरनैशनल प्रीमियर कबड्डी लीग-2019

 

Yaspal

Advertising