आज रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि मना रही है LJP,  जुटेंगे 25 से 30 हजार नेता-कार्यकर्ता

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 02:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पटना में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि मना रही है। केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की पार्टी ने कार्यक्रम का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम में राज्यपाल फागू चौहान, सीएम नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी  भी हुए शामिल है। 

बिहार लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्‍थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की आज पहली पुण्‍यतिथि है। इसको लेकर पटना स्थित पार्टी के कार्यालय में काफी बढ़ चढ़ कर तैयारी की गई हैं। बताया जा रहा है कि इस मौके पर करीब 30 हजार से ज़्यादा लोग इकट्ठा होंगे। इन सभी लोगों के लिए पूरी व्यवस्था भी पार्टी ने की है।

पार्टी कार्यालय में गुरुवार से ही खाने की तैयारी चल रही है। आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और अन्‍य लोगों के लिए कई तरह के व्‍यंजन और मिठाई बनाई गई है। इसके लिए दर्जनों की संख्‍या में खानसामा जुटे हुए हैं।

रामविलास के निधन के बाद ही LJP  का विभाजन हो गया। चिराग पासवान और चाचा पशुपति पारस अब दोनों ही अलग-अलग पार्टी के अध्‍यक्ष हैं। चुनाव आयोग ने कुछ दिनों पहले ही LJP का चुनाव चिह्न फ्रीज करते हुए चिराग और पारस को अलग-अलग पार्टी के साथ अलग चुनाव चिह्न भी दे दिया था। 

चिराग पासवान अब अपने  स्वर्गीय पिता की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और पशुपति पारस राष्‍ट्रवादी लोक जनशक्ति पार्टी  (RLJP) के अध्‍यक्ष हैं। पटना में रामविलास पासवान की पहली पुण्‍यतिथि पर पशुपति पारस की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए भतीजे और रामविलास पासवान के बेटे चिराग को भी आमंत्रित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News