आज होगी जयपुर की बेटी नेहा अंजुम की शादी, 2008 बम ब्लास्ट में पिता की हुई थी मौत

Sunday, Jul 19, 2020 - 05:47 AM (IST)

जयपुर: राजधानी जयपुर जिले में रविवार को गंगा जमुनी तहजीब की एक मिसाल देखने को मिलेगी। आज जयपुर की बेटी नेहा अंजुम की शादी होने जा रही है। नेहा अंजुम की शादी जयपुर के चार दरवाजा निवासी मोहसिन के साथ हो रही है और यह शादी एक हिंदू समाजसेवियों की ओर से कराई जा रही है।

नेहा ने अपने पिता हनीफ खान को जयपुर में मई 2008 में हुए बम ब्लास्ट में खो दिया था। उस दौरान हनीफ एक बिस्कुट फैक्ट्री में काम किया करते थे और उस दिन सांगानेरी गेट स्थित एक दुकान पर बिस्कुट देने गए थे। बम धमाके में मौत होने के बाद वह फिर कभी घर नहीं लौटे। हनीफ खान की मौत के बाद अब तीनों बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी उनकी पत्नी मुबीना उठा रही है जबकि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। 

बता दें कि बम धमाकों में मारे गए लोगों की 7 बेटियों की शादी समाजसेवियों ने बड़े ही धूमधाम से करवाई है और वे सभी शादियां एक मिसाल बनी है। इसी तरह 19 जुलाई को होने वाली शादी नेहा अंजुम की शादी भी गंगा जमुनी तहजीब की एक मिसाल बनेगी। 

समाजसेवी रवि नैय्यर ने बताया कि बम धमाके में मारे गये लोगों की बेटियों की यह 8 वीं शादी होगी। इन शादियों को कई समाजसेवियों ने मिलकर अपनी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। नैय्यर ने बताया कि जयपुर बम ब्लास्ट में मारे गये लोगों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और इस बम ब्लास्ट की वजह से परिवारों पर तो जैसे संकट का एक बहुत बड़ा पहाड़ ही टूट कर गिर गया हो। उन्होंने कहा कि उसी समय मारे गये लोगों की बच्चियों की शादी कराने की ठानी थी और अब सभी के सहयोग से 8वीं शादी कराने जा रहे हैं। 


 

Pardeep

Advertising