मेहुल चोकसी काबू और कोरोना की बेलगाम रफ्तार, आज इन खबरों पर देश की नजर

Thursday, May 27, 2021 - 10:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना काल में आए दिन की शुरूआत एक नए डर के साथ होती है। कुछ दिन की राहत के बाद काेरोना के मामले एक बार पॅर रफ्तार पकड़ते दिखाई दे रहे हैं। जहां एक तरफ कोरोना अपना कहर बरपा रहा है वहीं दूसरी तरफ चक्रवाती तूफान ‘यास’ के चलते बंबाल और ओडिशा में भारी तबाही देखने को मिली। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल के दामों में आज भी भारी उछाल देखनेे को मिला। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरें हम पल-पल आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश की नजर बनी हुई है। 

 

भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में काबू
एंटीगुआ और बारबुडा से हाल में फरार हुए भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को पड़ोस के डोमिनिका में पकड़ लिया गया। उसके खिलाफ इंटरपोल ने ‘यलो नोटिस’ जारी किया था।एंटीगुआ और बारबुडा द्वारा इंटरपोल का ‘यलो नोटिस’ जारी किये जाने के बाद डोमिनिका में पुलिस ने मंगलवार रात (स्थानीय समयानुसार) चोकसी को पकड़ लिया।


एक दिन में 2 लाख से ज्यादा काेरोना के मामले
देशभर में एक बार फिर 2 लाख से ज्यादा कोविड-19 के नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 3842 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले बुधवार (26 मई) को जारी आंकड़ों के अनुसार, देशभर में 2.08 लाख नए केस आए थे और 4157 मरीजों की जान गई थी। 

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर उछाल
पेट्रोल-डीजल के दाम इस महीने 14वीं बार बढ़ाये गये हैं और आज की बढ़ोतरी के साथ मुंबई में पेट्रोल 99.94 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। मुंबई समेत देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल 24 पैसे और डीजल 30 पैसे प्रति लीटर तक महंगा होकर नये रिकॉडर् स्तर पर पहुंच गया है।


झारखंड की ओर बढ़ रहा तूफान
चक्रवाती तूफान ‘यास’ बुधवार रात 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की हवाओं और भारी बारिश के साथ झारखंड की सीमा में पहुंच गया। आज दोपहर तक तूफान के चलते कोल्हान इलाके में 90 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है। चक्रवात के मद्देनजर लोगों को अगले चौबीस घंटे घरों में ही रहने को कहा गया है 

DRDO की 2 डीजी की दूसरी खेप आज जारी 
नेशनल डेस्क: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की ओर से विकसित की गयी कोविड-19 रोधी दवा 2-डीजी की दूसरी खेप आज जारी की जाएगी। . डॉ रेड्डीज़ लैब इस खेप में 10,000 सैशे जारी करेगी। अब यह दवा जल्द ही  बाजार में भी उपलब्ध हो सकेगी।  

vasudha

Advertising