'आज उनका घमंड टूट गया', अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर संबित पात्रा ने कसा तंज

Friday, Mar 22, 2024 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली शराब घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में बीजेपी दफ्तर का घेराव किया और विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली पुलिस ने मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज का हिरासत में लिया है। इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को कहा कि उनकी गिरफ्तारी से पहले, अरविंद केजरीवाल ने सवाल किया था कि उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में कैसे बुलाया जा सकता है और आज उनका अहंकार गिर गया।

आज उनका घमंड टूट गया- संबित पात्रा 
एएनआई से बात करते हुए संबित पात्रा ने कहा, "23 अक्टूबर से अब तक 9 समन आए हैं। अरविंद केजरीवाल उनमें से किसी में भी उपस्थित नहीं हुए। उन्हें अधिकार की भावना है और वे कहते रहते हैं कि समन अवैध है और वे उपस्थित नहीं रहेंगे। कह रहे हैं कि वह सीएम हैं और उन्हें कैसे बुलाया जा सकता है? आज उनका घमंड टूट गया है।' बीजेपी नेता ने कहा, "इस देश का कानून कहता है कि अगर आपने कोई कानून तोड़ा है और आपको समन भेजा गया है, तो आपको समन का सम्मान करना होगा और उपस्थित रहना होगा।" उन्होंने कहा, "यह चिंता की बात है कि अरविंद केजरीवाल किसी भी समन पर मौजूद नहीं थे।"


शहजाद पूनावाला ने लगाए गंभीर आरोप 
भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त होने के लिए भुगतान कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ''आप नेता कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल एक इंसान नहीं, बल्कि एक विचारधारा हैं... विचारधारा यह है कि वह भ्रष्ट होंगे और जब अदालत कार्रवाई करेगी, तो वे इसे अत्याचार कहेंगे... और पीड़ित की भूमिका निभाएंगे। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या कोर्ट लोकतंत्र खत्म कर रहा है? SC ने मनीष सिसोदिया की जमानत खारिज कर दी। SC ने कहा कि 338 करोड़ रुपए का मनी ट्रेल है। संजय सिंह की जमानत HC ने खारिज कर दी यदि आपकी टीम के साथी एक साल से अधिक समय से जेल में हैं, तो क्या यह भाजपा ने किया है या अदालत ने किया है? आपकी सबसे अच्छी कांग्रेस पार्टी ने पाया कि आप शराब घोटाले में डूबे हुए हैं।"

पूछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी 
प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार रात दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूछताछ की, जिसमें आप के दो वरिष्ठ नेता पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय और दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा उनके खिलाफ जारी किए गए नौ समन को नजरअंदाज करने के बाद गिरफ्तार किया गया था, जिसने उन्हें जांच एजेंसी द्वारा किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इनकार कर दिया था।

BRS नेती की गिरफ्तारी के बाद हुई कार्रवाई
यह मामला दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले 2022 को तैयार करने और लागू करने में कथित अनियमितताओं और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी ईडी द्वारा अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच के सिलसिले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की नेता और बेटी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को गिरफ्तार करने के कुछ दिनों बाद हुई है।

सिसोदिया और संजय पहले से ही जेल में बंद 
दिल्ली के तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को कई दौर की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। 5 अक्टूबर को ईडी ने राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। केजरीवाल की गिरफ्तारी लोकसभा चुनाव से पहले भी हुई है, जो महीने की शुरुआत में चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार 19 अप्रैल से 1 जून तक होगा।

 

rajesh kumar

Advertising