कुलभूषण जाधव मामले पर आज आईसीजे में सुनवाई (पढ़ें 18 फरवरी की खास खबरें)

Monday, Feb 18, 2019 - 04:49 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): अंतर्राष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) कुलभूषण जाधव मामले में आज हेग में सुनवाई करेगा, जिसमें भारत और पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत के समक्ष अपनी दलीलें पेश करेंगे।

शहीदों के सम्मान में आज व्यापारियों का भारत बंद
पुलवामा में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पूरे देश के अखिल भारतीय व्यापार परिषद ने 18 फरवरी को भारत बंद बुलाया है। बता दें कि गुरुवार को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के करीब 44 जवान शहीद हो गए। हमले के बाद देश भर में शुक्रवार को कई जगह पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया।

अरविंद केजरीवाल आज जाएंगे पुडुचेरी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरन बेदी के खिलाफ वहां राजनिवास के बाहर धरने पर बैठे अपने समकक्ष वी. नारायणसामी से मिलने सोमवार को वहां जाएंगे। नारायणसामी, उनकी कैबिनेट के सहकर्मी और कांग्रेस तथा द्रमुक विधायकों का अपनी सरकार के प्रस्तावों के प्रति बेदी के नकारात्मक रुख को लेकर धरना रविवार पांचवें दिन भी जारी रहा।

जयपुर दौरे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज राजस्थान के जयपुर दौरे पर जाएंगे। वह यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा अध्यक्ष लगातार देश के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं।

राहुल गांधी पर सुनवाई आज
प्रधानमंत्री के खिलाफ राहुल गांधी द्वारा चोर कहने को लेकर मामला दर्ज कराया गया था, जिसकी सुनवाई आज होनी है, भाजपा नेता पुष्पेंद्र सिंह द्वारा और अखबारों, पेपर के माध्यम से जानकारी दी गई। इस मामले में सीजेएम कोर्ट में कंप्लेन दर्ज कराई गई है।

आज आएगा पंजाब का बजट
पंजाब की कांग्रेस सरकार आज साल 2019-20 का बजट पेश करेगी। 12 फरवरी से शुरू हुआ विधानसभा सत्र  21 फरवरी तक चलेगा। इसके अलावा कई कैंपेन के लिए भी बजट पर कैबिनेट ने मुहर लगाई। 

खेल
रैसलिंग: डब्ल्यू.डब्ल्यू ई. स्पैशल एलिमिनेशन चैंबर

प्रो वॉलीबॉल लीग 2019
फुटबॉल : हीरो इंडियन सुपर लीग-2018/19

Yaspal

Advertising