आज रथ पर सवार होकर भक्तों को दर्शन देंगे भगवान, पीएम मोदी बोले- जय जगन्नाथ

Tuesday, Jun 23, 2020 - 09:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उच्चतम न्यायालय से हरी झंडी मिलने के बाद आज विश्व प्रसिद्ध भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली जाएगी। इस पावन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए सभी के जीवन में सुख-समृद्धि और आरोग्य की कामना की है।

पीएम मोदी ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के पावन-पुनीत अवसर पर आप सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि श्रद्धा और भक्ति से भरी यह यात्रा देशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए। जय जगन्नाथ!

वहीे राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा लिखा कि रथ यात्रा के पावन अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में प्रभु जगन्नाथ के श्रद्धालुओं को बधाई। मैं कामना करता हूं कि प्रभु जगन्नाथ की कृपा, कोविड-19 का सामना करने के लिए हमें साहस एवं संकल्प-शक्ति प्रदान करे और हमारे जीवन में स्वास्थ्य और आनंद का संचार करे।

 गौरतलब है कि पुरी में जगन्नाथ यात्रा आज से शुरू हो रही है। इससे संबंधित अनुष्ठान कम से कम 10 दिन चलेंगे। कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण सदियों से चली आ रही इस रथयात्रा में पहली बार कोई श्रद्धालु शामिल नहीं होगा।   

vasudha

Advertising