जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर दो धमाके और राजनाथ सिंह लद्दाख दौरे पर...आज की बड़ी खबरें

Sunday, Jun 27, 2021 - 12:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू हवाईअड्डे के अत्यधिक सुरक्षा वाले तकनीकी क्षेत्र में शनिवार देर रात पांच मिनट के अंतराल में दो विस्फोट हुए। वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देशवासियों से मन की बात के जरिए रू-ब-रू होंगे। रविवार (27 जून) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

जम्मू हवाईअड्डे के तकनीकी क्षेत्र में दो विस्फोट
जम्मू हवाईअड्डे के अत्यधिक सुरक्षा वाले तकनीकी क्षेत्र में दो विस्फोट हुए। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट देर रात करीब सवा दो बजे हुए। पहले विस्फोट के कारण एक इमारत की छत ढह गई और दूसरा विस्फोट जमीन पर हुआ। 

पीएम मोदी के मन की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित करेंगे। यह उनका 78वां संबोधन होगा। संभावना है पीएम मोदी देश में वैक्सीनेशन पर चर्चा कर सकते हैं।

दिल्ली को करना होगा मानसून का अभी और इंतजार
दिल्ली-एनसीआर को मानसून का एक हफ्ते से ज्यादा का इंतजार करना होगा। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में हवाओं का रुख व अन्य मौसमी परिस्थितियां फिलहाल मानसूनी बारिश के अनुकूल नहीं हैं।

अनलॉक दिल्ली: कल से खुल जाएंगे बैंक्वेट हॉल और फिटनेस सेंटर
कोरोना केस घटते ही दिल्ली में लॉकडाउन में छूट का दायरा और बढ़ा दिया गया है। सोमवार से दिल्ली में अब कोर्ट व घरों से बाहर निकल कर बैंक्वेट हॉल, मैरेज हॉल, होटल में शादी करने की इजाजत होगी। वहीं फिटनेस सेंटर, जिम और योगा सेंटर भी सोमवार से खुल जाएंगे।

अपने पैतृक गांव परौंख जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से अपने पैतृक गांव परौंख पहुंचेंगे। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए परौंख और पुखरायां में तैयारी पूरी कर ली गई है। राष्ट्रपति कोविंद के स्वागत में पलकें बिछाए ग्रामवासी घर-घर में घी के दीप जलाएंगे।

 

अल्बुकर्क में गर्म हवा का गुब्बारा दुर्घटनाग्रस्त
अमेरिका में न्यू मैक्सिको प्रांत के अल्बुकर्क शहर में एक गर्म हवा के गुब्बारे के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।

बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
तेल विपणन कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए। देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे तक और डीजल की कीमत में 26 पैसे तक की बढ़ोतरी की गई। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, आज दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 25 पैसे महंगा हुआ। इस वृद्धि के बाद यहां पेट्रोल 98.46 रुपए और डीजल 88.90 रुपए प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है।


राजनाथ सिंह लद्दाख दौरे पर
पूर्वी लद्दाख में टकराव वाले कई स्थानों से सैनिकों को पीछे हटाने के अगले चरण को लेकर चीन के साथ जारी गतिरोध के बीच थल सेना प्रमुख के साथ आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख के तीन दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं।


मध्यप्रदेश में रविवार को लगने वाला कर्फ्यू खत्म
कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को लगने वाले कर्फ्यू को खत्म करने की घोषणा की है।

Seema Sharma

Advertising