नहीं थम रहा कोरोना का कहर, फिर 'लॉक' होने की कगार पर देश...आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Tuesday, Apr 20, 2021 - 11:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोरोना विकराल रूप लेता जा रहा है। कई लोग भी कोरोना को लेकर लापरवाह जिससे देश में भयावह स्थिति देखने को मिल रही है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अमेरिका और पाकिस्तान ने भारत कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है। मंगलवार (20 अप्रैल) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

देश में बेकाबू कोरोना 
देश में कोरोना वायरल की दूसरी लहर बेकाबू होती जा रही है। आए दिन कोरोना अपने ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 2,56,828 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही भारत मेंं संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 53 लाख 14 हजार 714 हो गई है। 

अमेरिका-पाकिस्तान ने भारतीयों की यात्रा पर लगाया बैन
अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा से बचने की सलाह दी है। अमेरिका ने अपने यात्रियों को भारत में किसी तरह की यात्रा से बचना चाहिए। वहीं पाकिस्तान ने भी भारत को केटेगरी C में रखा है। पाकिस्तान ने भारतीयों की यात्रा पर रोक लगाई है।

पीएम मोदी कोविड-19 रोधी टीका उत्पादकों से करेंगे संवाद
कोरोना टीका लगाने की उम्र सीमा 18 साल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीका उत्पादक कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ संवाद करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, वीडियो कॉन्फ्रेंस से होने वाली यह बैठक शाम 6 बजे होगी और इसमें जैव प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से एक प्रस्तुति भी दी जाएगी। 

मेघालय में पर्यटकों के आने पर बैन
मेघालय सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए राज्य सरकार ने 23 अप्रैल से दूसरे राज्यों के पर्यटकों को मेघालय में प्रवेश देने पर रोक लगा दी है यानी कि 23 अप्रैल से दूसरे राज्य के लोग मेघालय घूमने नहीं जा सकेंगे।

दिल्ली में 6 दिन का लॉकडाउन लागू, 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक रहेगा जारी
दिल्ली में आज से एक हफ्ते का लॉकडाउन लागू हो गया है। यह अगले सोमवार (26 अप्रैल) तक जारी रहेगा।

 

हरिद्वार: 11 संत कोरोना पॉजिटिव
हरिद्वार जिले में कोरोना टीकाकरण के बाद भी संक्रमित होने वालों की तादाद लगातार बढ़ रही है। 11 संतों, एक पुलिसकर्मी, बाल विकास कार्यालय में तैनात के महिला कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सभी संक्रमित कर्मचारियों को टीके की दोनों डोज लगी थी।

J&J ने भारत में वैक्सीन के तीसरे फेज के ट्रायल की मांगी इजाजत
मल्टीनेशनल फार्मा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत में अपने सिंगल डोज कोरोना वैक्सीन के तीसरे फेज के ट्रायल की इजाजत मांगी है। कंपनी ने भारत के ड्रग रेगुलेटर के सामने वैक्सीन के ट्रायल के साथ ही इंपोर्ट लाइसेंस की इजाजत के लिए आवेदन किया है।

अष्टमी पर मां गौरी की पूजा
देश में नवरात्रि के आठवें दिन मां महागौरी की पूजा हो रही है। लोग इस दिन कंजक पूजन भी करते हैं।

 

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति वाल्टर का निधन 
अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति वाल्टर एफ मोंडेल का निधन हो गया। वह 93 साल के थे। वाल्टर के पारिवारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

कोरोना से अस्पतालों की हालात खराब
कोरोना की दूसरी लहर के चलते अस्पतालों की व्यवस्था पूरी तरह से डगमगा गई है। दिल्ली एम्स ने ओपीडी सेवा बंद कर दी है तो वहीं सफदरजंग अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते पहले से तय सभी ऑपरेशन रद्द कर दिए हैं।

Seema Sharma

Advertising