कोरोना के चलते टोरंटो में स्कूल बंद, आखिर बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी...आज की बड़ी खबरें

Wednesday, Apr 07, 2021 - 10:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस ने भारत में अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी आज छात्रों, टीचर्स और पैरेंट्स के साथ परीक्षा पे चर्चा करेंगे। बुधवार (7 अप्रैल) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

परीक्षा पे चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों के संग परीक्षा पे चर्चा करेंगे। पीएम मोदी शाम 7 बजे परीक्षा पर चर्चा करेंगे और इस दौरान छात्रों के साथ-साथ टीचर्स और पैरेंट्स भी शामिल होंगे।

कोरोना ने बढ़ाई चिंता
कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने चिंता बढ़ा दी है। देश में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है इससे इंकार नहीं किया जा सकता। भारत में कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 1.15 लाख नए केस सामने आए हैं। यह कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा उछाल है। 

यूपी की बांदा जेल में मुख्तार की वापसी
उत्तर प्रदेश पुलिस के हाई प्रोफाइल माफिया डान और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा  के बीच पंजाब से बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया गया। मुख्तार को पंजाब में रोपड़ जिले की रूपनगर जेल से चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार तड़के करीब साढ़े 4 बजे बांदा जेल लाया गया। उसे बैरक नंबर 16 में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा गया है।

 

गुजरात के 20 शहरों में नाइट कर्फ्यू
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात में 20 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। 20 शहरों के साथ ही अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट और गांधी जैसे आठ नगर निगमों में भी नाइट कर्फ्यू रहेगा जोकि 30 अप्रैल तक रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रभावी होगा।

ब्राजील में कोरोना से एक दिन में 4,195 लोगों की मौत 
ब्राजील में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से सबसे ज्यादा 4,195 लोगों की मौत हुई। इससे पहले केवल दो देशों में एक दिन में वायरस से मौत के चार हजार से अधिक मामले सामने आए थे।

 

दो बसों में टक्कर, उत्तरी मेक्सिको में 16 लोगों की मौत
उत्तरी मेक्सिको के सोनोरा राज्य में दो बसों के टकरा जाने से 16 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य लोग घायल हो गए। इन बसों में नोचे बुएना खदान के कर्मी सवार थे।


PM मोदी का स्वास्थ्यकर्मियों को सलाम
वर्ल्ड हेल्थ डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य क्षेत्र के सभी लोगों को सलाम किया और कोरोना महामारी के बीच उनके योगदान को सराहा।

 

J&K: श्रीनगर के जाकुरा में सुरक्षाबलों ने आतंकी घेरे
श्रीनगर के जाकुरा में सुरक्षा बलों को दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया। सेना का इलाके में सर्च ऑप्रेशन जारी है।

खत्म नहीं होगा किसान आंदोलन राकेश टिकैत
किसान नेता राकेश टिरैत ने कहा कि भले ही पूरे देश मे लॉकडाउन लग जाए लेकिन किसान आंदोलन खत्म नहीं होगा। टिकैत ने कहा कि हम अपनी मांगों से पीछे नहीं हटेंगे और न ही बॉर्डरों से आंदोलन खत्म करेंगे।

कोरोना- टोरंटो में स्कूल बंद 
कनाडा के सबड़े बड़े शहर टोरंटो में कोरोना की तीसरी लहर के बीच मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर बुधवार से सभी स्कूलों को बंद किया जा रहा है और अब ऑनलाइन माध्यम से ही पढ़ाई होगी।

Seema Sharma

Advertising