'डेजर्ट फ्लैग' में गरजेंगे भारतीय वायुसेना के विमान, 20 और किसानों को लुकआउट नोटिस...आज की बड़ी खबरे

Wednesday, Mar 03, 2021 - 10:21 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के पांच नगर निगम वार्ड (Municipal ward) के लिए हुए उपचुनाव (Bye election) के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज कोरोना वैक्सीन ले सकते हैं। बुधवार (3 मार्च) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

Delhi MCD Byelection: आज आएंगे 5 वार्डों के नतीजे
दिल्ली के पांच नगर निगम वार्ड (Municipal ward) के लिए हुए उपचुनाव (Bye election) के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इन उपचुनाव को 2022 की शुरुआत में सभी 272 एमसीडी वार्ड में होने वाले चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लेंगे कोरोना दवा
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कोरोना टीका लगवा सकते हैं। बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रविसंकर प्रसाद, शरद पवार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन समेत कई वरिष्ठ नेता कोरोना वैक्सीन ले चुके हैं।

20 और किसानों के खिलाफ लुकआउट नोटिस
गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली हिंसा मामले में 20 और किसानों के खिलाफ लुकआउट नोटिस किया गया है। इससे पहले 40 किसानों के खिलाफ यह नोटिस जारी किया जा चुका है।

महाकुंभ- निकलेगी निरंजनी अखाड़े की पेशवाई 
हरिद्वार में अप्रैल में होने वाले महाकुंभ को लेकर जहां मेला स्तर पर प्रशासनिक तैयारियां चल रही है वहीं अखाड़े आश्रमों में भी महाकुंभ को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारियों के साथ-साथ उत्साह भी देखने को मिल रहा है। संत और महंत बुधवार को बड़ी पेशवाई जुलूस के रूप में अपने अखाड़े स्थित छावनी में प्रवेश करेंगे जहां पर धर्म ध्वजा स्थापित की गई है।

 

विधानसभा चुनाव- उम्मीदवारों की सूची जारी करने से पहले भाजपा की बैठक
भाजपा पश्चिम बंगाल, असम, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल विधानसभा चुनाव के लिए इसी हफ्ते उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। वहीं उससे पहले बैठक करके भाजपा इन नामों पर चर्चा करेगी।

लखनऊ गोलीकांड: बीजेपी सांसद के बेटे ने साले से करवाई थी खुद पर फायरिंग
मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर के बेटे पर फायरिंग के मामले में नया ट्विस्ट सामने आया है। लखनऊ पुलिस का दावा है कि बेटे ने अपने साले से अपने ऊपर गोली चलवाई थी। पुलिस पूछताछ में साले ने सारे राज खोल दिए है।

 

पुडुचेरी में खुलेंगे सभी स्कूल
पुडिचेरी और कराईकल में सभी निजी और सरकारी स्कूलों में पूर्णकालिक कक्षाएं शुरू होंगी। पिछले साल मार्च में लॉकडाउन के बाद से ही स्कूल बंद कर दिए गए थे।

'डेजर्ट फ्लैग' में गरजेंगे भारतीय वायुसेना के विमान
भारतीय वायु सेना संयुक्त अरब अमीरात की मेजबानी में यूएई, अमेरिका, फ्रांस, सऊदी अरब, दक्षिण कोरिया और बहरीन की वायु सेनाओं संग युद्धाभ्यास डेजर्ट फ्लैग-VI में भाग लेगी। 'डेजर्ट फ्लैग' में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान अपनी ताकत दिखाएंगे।

Seema Sharma

Advertising