सरकार की पहली सालगिरह पर बोले केजरीवाल, 30 नंवबर 2015 तक के बिजली बिल होंगे माफ

Sunday, Feb 14, 2016 - 04:39 PM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के एक साल पूरा होने के अवसर पर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां जनसंवाद किया साथ ही कई घोषणाएं भी की। नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के सम्मेलन कक्ष में करीब दो घंटे तक चले इस कार्यक्रम में केजरीवाल ने लोगों से खुलकर संवाद किया और सरकार के कामकाज को लेकर उनके विचार जाने। इस अवसर पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी सरकार के एक साल के कामकाज का लेखाजोखा पेश करने के लिए यहां आया हूं।’’ 
 

केजरीवाल सरकार ने अपने अब तक के कामों का भी जिक्र किया और कई ऐसे कामों को पूरा करने का वादा भी किया, जो अधूरे पड़े हैं। आप सरकार का मकसद इस कार्यक्रम के जरिए पिछले एक साल में हासिल उपलब्धियों के बारे में भी जनता को बताना और लोगों के सवालों के जवाब देना है। इस दौरान केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार टैक्स प्रदाताओं का एक भी पैसा बर्बाद नहीं जाने देगी।’’  उन्होंने कहा कि 30 नवंबर 2015 तक के पानी के सभी लंबित बिल माफ किए जाएंगे।
 

लंबित बिलों में ए और बी श्रेणी के लिए 25 फीसदी, सी श्रेणी के लिए 50 फीसदी और डी श्रेणी के लिए 75 फीसदी बिल माफ किए जाएंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की पीठ थपथपाते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम दिल्ली के स्कूलों में कोटा एडमिशन की अनुमति नहीं देंगे। हम अनधिकृत कॉलोनियों में पानी के कनेक्शन दुरुस्त कराएंगे। पानी के बर्बाद होने की समस्या पर भी काम करेंगे। पीने का पानी साफ मिले, इसके लिए भी योजनाएं बनाएंगे और उन पर अमल करेंगे।’’ केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल इसी दिन दिल्ली को हुआ था आप से प्यार। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पिछले साल इसी दिन (वेलेंटाइंस डे) दिल्ली को आम आदमी पार्टी से प्यार हुआ था। इसके बाद बीते एक साल के दौरान यह रिश्ता और मजबूत हुआ है।

Advertising