TMC ने PM के साथ बैठक में कहा: 'सांसद निधि न रोकी जाए, हम पूरा वेतन देने के लिए तैयार हैं'

Wednesday, Apr 08, 2020 - 07:03 PM (IST)

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि (एमपीलैड) पर रोक नहीं लगाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि इससे जमीनी स्तर पर विकास कार्यों पर असर पड़ेगा। लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के नेता बंदोपाध्याय ने वीडियो कांफ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री से बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की और कोरोना वायरस के कारण देश में उत्पन्न स्थिति और कोविड-19 का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा की।

बंदोपाध्याय ने कहा,‘मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मांग के अनुसार राज्य को 25 हजार करोड़ रुपए का वित्तीय पैकेज दिया जाए। मैंने उनसे एमपीलैड निधि को स्थगित नहीं किए जाने का भी अनुरोध किया और उनसे कहा कि हम अपना पूरा वेतन देने के लिए तैयार हैं।'उन्होंने कहा कि एमपीलैड निधि से जमीनी स्तर पर विकास करने के लिए जन प्रतिधिनियों को मदद मिलती है और इसे नहीं रोका जाना चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस ने इससे पहले कहा था कि वह प्रधानमंत्री के साथ बुधवार को होने वाली बैठक में शामिल नहीं होगी लेकिन बाद में उसने अपना फैसला बदल लिया। हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन के निर्यात पर बंदोपाध्याय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने अपनी राय रखी कि यह दवा अन्य देशों को तभी दी जानी चाहिए जब यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि भारत के पास, इसका अपनी जरूरत के अनुसार पूरा भंडार है।

shukdev

Advertising