पेट्रोल के दामों के खिलाफ TMC का फूटा गुस्सा, मिट्टी के चूल्हे में खाना बनाकर  जताया विरोध

Saturday, Jul 10, 2021 - 03:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने कोविड-19 महामारी के बीच ईंधन के दाम बढ़ने से आम लोगों को हो रही परेशानियों के खिलाफ शनिवार को पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन किया। इस दौरान मिट्टी के चूल्हे में खाना पकाया गया और बाइक में भी आग लगाई गई। सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई। 


कोलकाता के दमदम, सेंट्रल एवेन्यू और चेतला इलाकों, दक्षिण 24 परगना के कैनिंग, हुगली के चिनसुरा और मालदा में प्रदर्शन किए गए।राज्य के परिवहन मंत्री फरहाद हकीम ने कहा कि केंद्र ने पेट्रोलियम उत्पादों पर भारी कर लगाए हैं जिससे आम जनता को काफी दिक्कतें हो रही हैं। पेट्रोलियम उत्पादों के दाम अनियंत्रित हो गए हैं जिससे तेल कंपनियों को अपना मुनाफा बढ़ाने के लिए कीमतें बढ़ाने का मौका मिल गया है ताकि उनके शेयरों के दाम भी बढ़ें। इससे केंद्र को सरकारी तेल कंपनियों को विदेशी निवेशकों को बेचने में मदद मिलेगी।


केंद्र पर निशाना साधते हुए लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी लोगों पर बोझ कम करने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों के दामों को कम लाने के वास्ते करों को वापस लेने की मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों पर कर कम करने पर विचार करना चाहिए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भारी बहुमत से सत्ता में आयी हैं और उन्हें इसकी समीक्षा करनी चाहिए।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि सड़कों पर उतरने से पेट्रोलियम उत्पादों के दाम कम होने में मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने दावा किया,  कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार से जुड़ी हैं। जब अंतरराष्ट्रीय बाजार स्थिर होगा तो देश में कीमतें भी कम हो जाएंगी।’’

vasudha

Advertising