TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायनन ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- ''संसद में सेंसरशिप''

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 09:49 PM (IST)

नई दिल्लीः तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने बृहस्पतिवार को सरकार पर निशाना साधते हुए राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान विपक्ष के विरोध पर ‘‘सेंसरशिप'' का आरोप लगाया। विपक्षी सदस्यों की नारेबाजी के बीच मोदी ने संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान करीब 90 मिनट का भाषण दिया और अपनी सरकार की कई उपलब्धियां गिनाईं। राज्यसभा में टीएमसी के नेता सदन ओ'ब्रायन ने ट्वीट किया, ‘‘संसद में सेंसरशिप।

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले तो विपक्षी टीएमसी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बीआरएस पार्टी और माकपा तथा अन्य के सांसदों को राज्यसभा के भीतर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रदर्शन करते हुए नहीं दिखाया गया। शर्मनाक संसद टीवी। पांच दशक पहले किसी भी आपातकाल से भी ज्यादा खराब।''

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर करीब 90 मिनट के मोदी के भाषण के दौरान विपक्षी दलों के सांसदों ने अडाणी मुद्दे की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराने की मांग करते हुए नारे लगाए। ओ'ब्रायन ने कहा, ‘‘दुनिया के सबसे बड़े घोटाले की तत्काल जांच कराने की आवश्यकता है। हम इसकी तह तक जाना चाहते हैं। आप अहम सवालों के जवाब देने से बचते हुए संसद सत्र चला सकते हैं...लेकिन ये सवाल खत्म नहीं होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News