डॉक्टर रेप मामले पर बोली मायवती, 'TMC अपने बचाव में इसे धार्मिक व राजनीतिक रंग देने में लगी'

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 08:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मार्च निकाल विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी को जल्द से जल्द मौत की सजा देने की मांग की। साथ ही साथ उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा शासित में तो कुछ होता ही नहीं। उन्होंने विपक्ष पर यह भी आरोप लगाया कि सीपीएम और भाजपा ने ही मिलकर अस्पताल में तोड़फोड़ की और सबूत मिटाने की कोशिश की हैं। 

मायावती ने पश्चिम बंगाल की CM पर बड़ा हमला बोला
वहीं इस घटना पर बहुजन समाज पार्ट की अध्यक्ष मायावती ने पश्चिम बंगाल की सीएम पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पॉस्ट करते हुए लिखा कि पूरा देश पश्चिम बंगाल में लेडी डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर जैसे जघन्यता पर चिन्तित व आक्रोशित है, फिर भी TMC नेता अपने बचाव को लेकर इसे धार्मिक व राजनीतिक रंग देने में लगी हुई है। बसपा अध्यक्ष ने विपक्ष को भी फटकार लगाते हुए कहा कि वे भी कम नहीं है। आज देश मेें जिस तरह का माहौल है ऐसे समय में सभी दल को चाहिए की वो एक होकर और दलगत राजनीति से उपर उठकर आगे आए और जो आरोपी है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। बसपा नेता ने यह भी कहा कि पीड़ित परिवार ने मुआवजा नहीं लेने व न्याय की बात कही है, उनकी पीड़ा व घटना को लेकर इंसाफ दिलाने के लिए सभी को गंभीर होने की जरुरत है। 

गरीब मरीजों के इलाज की तरफ भी ध्यान दिया जाए
मायावती ने एक्स पर आगे लिखा कि जो भी डॉक्टर और मेडिकल छात्र आन्दोलन में शामिल है, वे अपनी जगह पर सहीं है। लेकिन इस दौरान गरीब मरीजों के इलाज की तरफ भी ध्यान दिया जाए तो यह और भी ज्यदा  उचित होगा। साथ ही सरकार अस्पतालों और डॉक्टरों की भी सुरक्षा व सम्मान को लेकर विशेष ध्यान दें।
 


 वहीं आपको बता दें कि आज IMF ने देशव्यापी हड़ताल किया है जिसमें पूरे देश ेके डॉक्टर्स और मेडिकल स्टूडेट्स ने महिला ट्रेनी डॉक्टर को न्याय दिलाने के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। साथ ही उन्होंने यह भी मांग रखी है की जल्द से जल्द डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम उठाए जाए। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News