मनीष तिवारी बोले- राजनीति 'सिद्धू' के बस में नहीं, लौटे जाएं वापिस कपिल शर्मा के शो में

Wednesday, Sep 29, 2021 - 05:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने पंजाब में जारी सिासी उठापटक पर चिंता जाहिर की है। मनीष तिवारी ने कहा कि पंजाब का मुद्दा उनको सुलझाने की जिम्मेदारी सौंपी गई जिनको पंजाब की समझ ही नहीं थी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि पंजाब की राजनीति में पिछले कुछ समय से घटा घटनाक्रम दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस की प्रवक्ता ने यहां तक कह दिया कि सिद्धू को सियासी मामलों की जानकारी नहीं और न गंभीरता। राजनीति जैसा विषय उनकी समझ से परे है इसलिए सिद्धू को मुंबई कपिल शर्मा के शो में लौट जाना चाहिए।

तिवारी ने कहा कि पंजाब में बड़ी मुश्किल से शांति आई है। 25 हजार लोगों ने 1980 से 1995 के बीच उग्रवाद के दौरान पंजाब में शांति वापस लाने के लिए खुद को बलिदान कर दिया और इनमें से ज्यादातर कांग्रेसी थे। तिवारी ने कहा कि पंजाब में जो कुछ हो रहा है, उससे सिर्फ पाकिस्तान खुश है। तिवारी ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब जहां लोगों के आक्रोश के कारण सामाजिक बदलावों को झेल रहा है वहीं राजनीति में इस तरह के षड्यंत्र सार्वजनिक होने राज्य की स्थिरता पर गंभीर प्रभाव जाल सकते हैं। तिवारी ने कहा कि पंजाब की राजनीतिक स्थिरता को बहाल करने की जरूरत है।

वहीं सिद्धू के इस्तीफे के सवाल पर तिवारी ने कहा कि यह तो सिद्धू ही जवाब दे सकते हैं। मैं न तो किसी स्थिति में हूं और न ही ऐसे प्रश्न पर कोई अनुमान लगाना चाहूंगा। बता दें कि मंगवार को सिद्धू ने कांग्रेस पंजाब अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर नया बवाल खड़ा कर दिया है। सिद्धू के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस में इस्तीफों की एक झड़ी लग गई। 

Seema Sharma

Advertising