Tirupati Laddu case: शिवसेना ने की पूर्व CM जगन के खिलाफ कार्रवाई की मांग, कहा- उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 03:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना नेता संजय निरुपम ने तिरुपति के प्रसिद्ध लड्डुओं को बनाने में कथित तौर पर पशु चर्बी मिलाने के मामले में प्रतिक्रिया देते हुए शुक्रवार को ‘हिंदुओं की भावनाओं को आहत' करने के लिए आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने कहा कि तिरुपति स्थित श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के प्रसाद के रूप में वितरित किए जाने वाले लड्डूओं को बनाने में ‘बड़ा घोटाला' किया गया क्योंकि रोजाना तीन लाख लड्डू बनाए जाते हैं और इससे करोड़ों रुपये का राजस्व आता है। पूर्व सांसद निरुपम ने कहा, ‘‘ जगन मोहन रेड्डी की पूर्व सरकार (आंध्र प्रदेश) को इस पाप के लिए माफी नहीं दी जानी चाहिए। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। जगन मोहन ने जानबूझकर भगवान और भक्तों दोनों को धोखा दिया है। उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। ''

 उन्होंने कहा कि श्रद्धालु तिरुपति मंदिर में पूरी श्रद्धा से इन लड्डुओं को खरीदते हैं और प्रसाद के तौर पर ग्रहण करने के साथ-साथ अपने मित्रों और रिश्तेदारों में वितरित करते हैं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया है कि पूर्ववर्ती सरकार के दौरान तिरुपति के प्रसिद्ध लड्डुओं को बनाने में पशु चर्बी का इस्तेमाल किया गया। उनके इस दावे से राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है। पूर्व में सत्तारूढ़ रही वाईएसआर कांग्रेस ने नायडू पर राजनीतिक लाभ के लिए ‘जघन्य आरोप' लगाने का दावा किया जबकि मौजूदा समय में सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा)ने पलटवार करते हुए प्रयोगशाला रिपोर्ट का हवाला दिया है।

लड्डू बनाने के लिए पशु चर्बी का इस्तेमाल किया: नायडू
वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू से बात की है और तिरुपति लड्डू मुद्दे पर पूरी रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि केंद्र इस मामले की जांच करेगा और उचित कार्रवाई करेगा। नायडू ने दावा किया है कि पिछली जगन मोहन रेड्डी सरकार के दौरान तिरुपति मंदिर के लड्डू बनाने के लिए पशु चर्बी का इस्तेमाल किया गया था। इस दावे के बाद एक बड़ा राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है। युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने कहा है कि मुख्यमंत्री राजनीतिक लाभ के लिए ‘‘घृणित आरोप'' लगा रहे हैं, जबकि तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने इस दावे के समर्थन में एक प्रयोगशाला रिपोर्ट प्रसारित की है।

'मैंने आज चंद्रबाबू नायडू से बात की...'
PM मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘मुझे सोशल मीडिया के जरिए इस मुद्दे के बारे में पता चला। मैंने आज चंद्रबाबू नायडू से बात की और पूरी रिपोर्ट भेजने को कहा।'' उन्होंने कहा, ‘‘रिपोर्ट मिलने के बाद इसकी जांच की जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News