भक्त ने तिरुपति बालाजी से मांगी कोराेना से ठीक करने की मन्नत, पूरी होने पर चढ़ाया  2 करोड़ का सोना

Thursday, Feb 25, 2021 - 01:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर के लिए एक भक्त ने लगभग 2 करोड़ रुपये के सोने के शंख और चक्र का दान किया। दरअसल कोविड-19 महामारी का शिकार हुए श्रद्धालु ने तिरुपति बालाजी जी से स्वास्थ्य होने की मन्नत मांगी थी। अपनी मुराद पूरी हाेने पर उन्होंने यह दान दिया। 


 मंदिर के एक अधिकारी ने बताया कि भगवान (बालाजी) की पूजा करने के बाद श्रद्धालु थंगदुरई ने मंदिर के अधिकारियों को साढ़े तीन किलोग्राम का सोने का शंकु और चक्रम सौंपा। उन्होंने  बताया कि प्राचीन मंदिर के मुख्य देवता का इन आभूषणों से विभूषित किया जाएगा।बता दें कि तिरुपति मंदिर में अक्सर सोने का चढ़ावा चढ़ाया जाता है. इसीलिए दान के मामले में यह मंदिर भारत में पहले स्थान पर है। 

तमिलनाडु में थेनी के रहने वाले थंगदुरइ्र ने बताया कि  वह पिछले 50 सालों से तिरुमाला मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल वह कोरोना से संक्रमित हो गए थे। तब उन्होंने तिरुपति बालाजी मंदिर में अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए मन्नत मांगी थी। साथ ही सोने के शंख और चक्र दान करने का संकल्प लिया था। इसीलिए अपनी मन्नत पूरी होने पर इस दान के जरिए मैंने अपना संकल्प पूरा किया है। 

vasudha

Advertising