जमीनी मामले में तंग कर रहे थे दबंग, भूख हड़ताल पर बैठा गरीब

Thursday, May 03, 2018 - 11:11 AM (IST)

शहडोल(मप्र) : चिलचिलाती धूप में खुले आसमान के नीचे स्टेशन रोड पर जूता पॉलिश की दुकानदार मुन्नालाल चौधरी दबंगो से छुटकारा पाने की मांग को लेकर पिछले दो दिन से कलेक्ट्रेट कार्यालय के समक्ष अकेले भूख हड़ताल पर बैठा हैं। भूख हड़ताल पर बैठे मुन्नालाल ने चेतावनी दी है कि यदि उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह पांच मई को कमिश्नर कार्यालय के सामने आत्मदाह करेगा, जिसकी जवाबदारी शासन-प्रशासन की होगी।

मुन्ना चौधरी का कहना है कि परिवार के पालन-पोषण को लिए वे जूता पॉलिश का काम करता है। दरअसल 
मुन्नालाल ने इलाके पांच बदमाशों का नाम लेते हुए बताया कि पांचों लोग उसे प्रोग्राम कोल द्वारा कोर्ट में चल रहे जमीनी केस को वापस लेने की धमकी दे रहे हैं और उसे डरा रहे हैं। उसने बताया कि 17 फरवरी को पांचों ने उसे केस वापस लेने के लिए घेर लिया और जातिगत गाली-गलौच करते हुए धमकियां भी दीं। मुन्नालाल ने बताया कि इससे पहले भी वह भूख हड़ताल पर बैठा था। उस दौरान तहसीलदार ने उसे समाधान का आश्वासन दिया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ और पांचों लोग उसे उसी तरह डरा-धमका रहे हैं। 

उधर शहडोल के कलेक्टर नरेश पाल का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आ गया है और इसकी जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कोई परेशान नही कर सकता। अगर ऐसा पाया गया तो पीड़ित को न्याय और दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस को बोला जाएगा। 

वहीं मुन्नालाल ने मांग की है कि पांचों दंबंगों के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई करें। अन्यथा वह आत्मदाह करेगा। बहरहाल देखना होगा की मुन्नालाल की ओर से की जा रही गुहार पर प्रशासन कब सूध लेगा। 

kamal

Advertising