सांबा में  सडक़ों पर तिरंगा लेकर उतरे युवा, सेना पर दर्ज मामला वापिस  लेने की मांग

Thursday, Feb 01, 2018 - 10:21 AM (IST)

साम्बा : कश्मीर में सेना के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने के विरोध में अब गुस्से की आग साम्बा तक पहुंच गई। इस मामले को लेकर देर शाम साम्बा शहर के दर्जनों युवाओं ने हाथ में तिरंगा लेकर एक  रैली निकाली। इस मौके पर रैली की अगुवाई केहली मंडी निवासी संदीप सम्बयाल ने की, जिसमें शहर में चौहाटा चौक, मुख्य चौक, सुम्ब, बार्डर मार्ग से होते हुए रैली विभिन्न मंडियों तक गई। 


युवाओं ने इससे पहले हरि सिंह ह चौक में तख्तिया लेकर राज्य सरकार को देश विरोधी और अलगाववादियों की समर्थक बताया। भारत माता की जय और मेजर पर दर्ज मामला वापिस लेने की मांग करते हुए युवाओं ने एक स्वर में कहा कि अब युवा पूरी तरह से जाग चुका है और अगर जरूरत पड़ी तो व सेना का समर्थन करने के लिए बड़ी संख्या में कश्मीरके लिए चल पड़ेगें। 

सेना पर मामले बर्दाशत नहीं होंगे
 संदीप सम्बयाल ने कहा कि देश की  लोगों की रक्षा करने के लिए सेना दिन रात लड़ रही है, परंतु वहीं दूसरी तरफ यह सरकार सेना पर ही मामला दर्ज कर रही है। उन्होंने कहा कि पत्थरबाजों को खुश करने के लिए सरकार ऐसा कदम उठा रही है, जिसे साम्बा के युवा  कभी भी सहन नहीं करेगें। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले भी सरकार ने पत्थरबाजों को रिहा करके उनके उपर लगाए सारे मामलों को खत्म कर दिया था, इसके इलावा उनकों नौकरियां भी दी गई जिससे साफ दिख रहा है कि कश्मीर में आंतकवाद और अलगाववाद हाबी हो रहा है और सेना का मनोबल कम करने के लिए एक देश भक्त मेजर को गोलीबारी में फंसा दिया। उन्होंने कहा कि अगर कोई हथियार लूटने के लिए हमला करेगा तो क्या हमारे जवान उसका जबाव नहीं देंगे। युवाओं ने कहा कि सरकार उनके सब्र का इंतिहान मत ले, नहीं तो अंजाम बुरा होगा।
 

Advertising