किसान महापंचायत बनी राजनीतिक मंचः टिकैत ने भाजपा को सत्ता से हटाने का किया ऐलान

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 07:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता चौधरी राकेश टिकैत ने शुक्रवार को बिना किसी का नाम लिए परोक्ष रूप से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सबको गिरफ्तार करा रहे हैं, इसलिए उसे सत्ता से बेदखल करना होगा। यहां चौधरी चरण सिंह पार्क में किसानों की एक महापंचायत को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि आने वाले समय में वैचारिक क्रांति ही देश को पार लगाएगी।

टिकैत ने बिना किसी का नाम लिए कहा, “ये पकड़-धकड़ कर रहे हैं सबके साथ में। एक दिल्ली का मंत्री पकड़ रखा है, जब तक वह केजरीवाल (दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल) का नाम नहीं लेगा कि वो भी घोटाले में था, तब तक उसे (सिसोदिया को) नहीं छोड़ेंगे।” दिल्‍ली के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली की आबकारी नीति (अब निरस्त की जा चुकी) में कथित अनियमितताओं के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने इसी से जुड़े धन शोधन के एक मामले में तिहाड़ जेल में सिसोदिया से पूछताछ की और बृहस्पतिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

टिकैत ने कहा, “ये सबको एक-एक करके खूंटे में बांध रहे हैं। इनके खूंटे उखाड़ने पड़ेंगे...आयेगा इनका भी टाइम। गांवों में शहरों में ढूंढे नहीं पावेंगे (मिलेंगे)।” भाकियू नेता ने किसानों से अपने आंदोलन को मजबूत रखने की अपील करते हुए कहा, “अपने खेत में काम करो, नशे से दूर रहो, आपस में झगड़े ना करो, इनका (भाजपा के संदर्भ में) काम है झगड़े कराना।” दिल्‍ली में 20 मार्च को होने वाली महापंचायत में अधिक से अधिक किसानों के पहुंचने का आह्वान करते हुए टिकैत ने कहा कि गन्ने के भुगतान और छुट्टा पशुओं की समस्या दूर करने समेत अपनी मांगों का ज्ञापन अधिकारियों को दे दिया है।

इससे पहले महापंचायत में शामिल होने के लिए राकेश टिकैत ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे। यहां पर टिकैत ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह व सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर जेवर क्षेत्र के रन्हेरा गांव के लोगों ने भाकियू नेता राकेश टिकैत को 73 मीटर लंबी पगड़ी बांधी। महापंचायत में भाकियू के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष गौरव टिकैत ने किसानों के गन्ना भुगतान का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार का दावा 14 दिन में गन्ना भुगतान कराने का था, लेकिन, ऐसा हुआ नहीं। पुलिस ने किसानों के जमावड़े को देखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News