Tiktok के 2,000 कर्मचारियों को सता रहा नौकरी जाने का डर

Thursday, Jul 02, 2020 - 12:32 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: 29 जून को जब देश में चल रहे 59 चाइनीज ऐप पर बैन लगाने की खबर आई तो सबसे ज्यादा परेशान नजर भारत के टिकटॉकर्स यूजर्स आए। अगले दिन प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से जब ऐप डिलीट हो गया तो लोगों ने यू-ट्यूब, फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अपना दर्द बयां किया। इन सबके बीच भारत में युवाओं का एक और ऐसा वर्ग था जिसके चेहरे पर परेशानी, दिमाग में टैंशन थी, वह इन चाइनीज कम्पनियों में काम करने वाले कर्मचारी।

 

इसी बीच चीनी वीडियो-शेयरिंग ऐप टिकटॉक के सी.ई.ओ. केविन मेयर ने अपने भारतीय कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि हमारे कर्मचारी हमारी सबसे बड़ी ताकत हैं। उनकी भलाई हमारी टॉप प्रायोरिटी है। हमने 2,000 से अधिक मजबूत कर्मचारियों को भी आश्वस्त किया है कि हम सकारात्मक अनुभव और अवसरों को बहाल करने के लिए जो भी हमारे लिए संभव होगा हम करेंगे।

 

भारत में बाइटडांस में 2,000 से अधिक कर्मचारी 
दुनियाभर में पॉपुलर टिकटॉक और हैलो एप की पेरैंट कम्पनी है बाइटडांस। टिकटॉक और हैलो ऐप के गुरुग्राम मुख्यालय में इस समय 2,000 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे हैं। कोरोना के चलते 95 प्रतिशत स्टॉफ को जुलाई अंत तक वर्क फ्रॉम होम ही मिला हुआ है। बाइटडांस के भारत में करीब 7 ऑफिस हैं। गुरुग्राम के अलावा मुम्बई, अहमदाबाद, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई में भी ऑफिस हैं। भारत में बाइटडांस में 2,000 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे हैं। बता दें कि टिकटॉक के दुनियाभर में 80 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। इनमें भारत में लगभग 20 करोड़ यूजर्स हैं।
 

vasudha

Advertising