दिल्ली: तिहाड़ जेल प्रशासन ने हेड वार्डन को किया सस्पेंड, महाठग सुकेश चंद्रशेखर का संदेश पहुंचाता था बाहर

Monday, Jul 18, 2022 - 03:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक हेड वार्डन को सस्पेंड कर दिया है। जेल प्रशासन ने महाठग सुकेश चंद्रशेखर का मैसेज अपने फोन में लेकर जेल से बाहर दूसरे शख्स को भेजने के आरोप में यह कार्रवाई की है। तिहाड़ जेल से जुड़े सूत्रों के अनुसार, महाठग सुकेश ने तिहाड़ जेल का वॉर्डन को अपना मैसेज भेजने की एवज में पांच लाख रुपए देने का वादा किया था। 

यह कोई पहली बार नहीं है सुकेश चंद्रशेखर ने इससे पहले अपना मैसेज भेजने के लिए एक नर्स की सहायता ली थी। कैमरे में सारा घटनाक्रम कैद होने के बाद इस बात का खुलासा हुआ था। पूछताछ करने के बाद पता चला कि उसे यह चिट्ठी बाहर ले जाकर किसी को देनी थी। तिहाड़ जेल प्रशासन ने इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए अब महाठग सुकेश को जेल नंबर 3 से सेल नंबर 8 में शिफ्ट कर दिया है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान सुकेश चंद्रशेखर ने बताया था कि उसने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को 12 करोड़ रुपये से ज्यादा की रिश्वत दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी इस बात की पुष्टि की। जांच एजेंसी का कहना है कि सुकेश ने ये पैसे खुद को प्रताड़ित होने से बचाने और जेल के अंदर से अपना सिंडिकेट चलाने के एवज में दिए थे। अब जब सुकेश की तरफ से इन बातों का खुलासा हुआ है तो कोर्ट भी अब मामले की तह तक जाना चाहता है। 

rajesh kumar

Advertising