दिल्ली से मनोज तिवारी और हर्षवर्धन को टिकट, सुमित्रा महाजन की छुट्टी

Monday, Apr 22, 2019 - 08:35 AM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा ने अमृतसर से केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी को उम्मीदवार बनाया है जबकि इंदौर से लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के स्थान पर शंकर लालवानी को टिकट दिया है। पार्टी ने दिल्ली के चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन, उत्तर पूर्व दिल्ली से मनोज तिवारी, पश्चिमी दिल्ली से पूर्व मुख्यमंत्री साहेब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा और दक्षिणी दिल्ली से रमेश विधूड़ी को उतारा है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश में घोसी से हरिनारायण राजभर को दोबारा टिकट दिया है।

गौरतलब है कि पहले अमृतसर सीट से सन्नी दयोल के चुनाव लड़ने की चर्चाएं राजनीतिक गलियारों में कई दिनों से गूंज रही थीं लेकिन अंतत भाजपा ने टिकट हरदीप पुरी को दिया। कुछ दिन पहले सन्नी दयोल की मुलाकात अमित शाह से हुई थी तब से इस बात की प्रबल संभावना बनी थी कि टिकट सन्नी दयोल को ही मिलेगा।

बहरहाल, भाजपा ने अभी उत्तर पश्चिम दिल्ली, नई दिल्ली और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इन सीटों से मौजूदा सांसदों के नामों पर विचार किया जा रहा है। दिल्ली में 23 अप्रैल को नामाकंन करने का अंतिम दिन है जबकि मतदान 12 मई को है।

Seema Sharma

Advertising