बच्ची बचाने में चली गई खिलाड़ी की जान, लोगों की आंखों के सामने जिंदा दबा (PHOTOS)

Sunday, Aug 21, 2016 - 11:28 AM (IST)

सतना/भोपाल: सतना के मैहर में लोगों की आंखों के सामने एक ऐसा हादसा हुआ जिसे देख सभी के रोंगटे खड़े हो गए। सतना के मैहर में हाउसिंग बोर्ड की तीन मंजिला इमारत ढह गई, इसमें 12 साल की बच्ची के ऊपर इमारत का मलबा गिरने ही वाला था कि जिलास्तरीय एक फुटबॉलर बबलू मार्टिन ने बच्ची को बचाने के लिए दौड़ लगा दी। बबलू ढह रही इमारत के पास पहुंचा और धक्का देकर बच्ची को इमारत से दूर धकेल दिया लेकिन वह खुद मलबे की चपेट में आ गया।

इमारत ढहने के बाद फुटबालर गर्दन तक पानी, कीचड़ और मलबे में धंसा हुआ था। वहां मौजूद लोगों ने सब्बलों से उनके आस-पास का मलबा हटाया। इस दौरान वे कुछ बोल नहीं पा रहे था पर उसकी आंखें लगातार लोगों को निहार रही थीं। वहां मौजूद लोग भी बबलू का नाम बुलाकर लगातार उन्हें हौसला दे रहे थे।

काफी मशक्कत के बाद किसी तरह बबलू को मलबे से निकालकर मैहर के एक अस्पताल ले जाया गया। वहां से उसे सतना के लिए रेफर कर दिया गया लेकिन अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में ही इस बहादुर खिलाड़ी की मौत हो गई। बबलू क्रिकेट व फुटबॉल के राज्य स्तरीय खिलाड़ी था और वह बच्चों को ट्रेनिंग दिया करता था। इमारत ढहने से कई लोग घायल हो गए हैं। कईयों के मलबे में दबे होने की आशंका है। बता दें कि भारी बारिश की वजह से इमारत के पास काफी पानी खड़ा था जिससे माना जा रहा है कि इमारत कमजोर हो गई और यह हादसा हो गया।

Advertising