इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बैटरी फटने से तीन लोग घायल, मकान की छत ढही

Wednesday, Mar 20, 2024 - 10:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक घर में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बैटरी में विस्फोट हो गया, जिसमें दो महिलाएं और एक पुरुष घायल हो गए हैं। नगर निगम के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रमुख यासीन तड़वी ने कहा कि मंगलवार की रात हुए विस्फोट के कारण मकान की छत और पड़ोस के मकान से सटी दीवार ढह गई है।

कलवा इलाके के शांति नगर में एक चॉल में स्थित घर में यह बैटरी रखी थी। अधिकारी ने बताया कि रात करीब 10.30 बजे बैटरी में विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इसे घर में चार्जिंग के लिए रखा गया था या नहीं। उन्होंने बताया कि जिस घर में बैटरी में विस्फोट हुआ उसमें रहने वाली 28 वर्षीय महिला और पड़ोस के घर में रहने वाले 66 वर्षीय पुरुष और 56 साल की महिला घायल हो गई हैं।

सूचना मिलने के बाद स्थानीय दमकलकर्मी और आपदा प्रबंधन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची। अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में घायल हुए तीनों पीड़ितों को कलवा में स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने कहा कि बैटरी में हुए विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। 

Mahima

Advertising