विशाखापत्तनमः वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव मामले में तीन लोग गिरफ्तार, CCTV फुटेज के आधार पर किया अरेस्ट

Thursday, Jan 12, 2023 - 09:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में कुछ अज्ञात लोगों ने 'रेलवे यार्ड' में खड़ी नयी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के एक डिब्बे पर पथराव किया, जिससे उसकी खिड़की का शीशा टूट गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। स्थानीय एसीपी ए. एन. मूर्ति के मुताबिक, विशाखापत्तनम पुलिस ने बुधवार रात हुई इस घटना के सिलसिले में तीन युवकों को हिरासत में लिया है। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कंचारपालेम में कोच परिसर के पास खेल रहे कुछ युवाओं ने बुधवार रात कथित तौर पर शरारत में ट्रेन के एक डिब्बे पर पथराव किया, जिससे उसकी खिड़की का शीशा टूट गया।

विशाखापत्तनम पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इलाके से तीन युवकों को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस का एक 'रेक' रखरखाव संबंधी जांच के लिए बुधवार को चेन्नई से विशाखापत्तनम पहुंचा था। यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच चलाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इसे 15 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाई जानी है।

अधिकारियों ने बताया कि विशाखापत्तनम में रेक को कंचारपालेम स्थित नए कोच परिसर में ले जाया गया था, जहां यह घटना हुई। पुलिस के अनुसार, पथराव में ट्रेन की एक खिड़की का शीशा पूरी तरह से टूट गया, जबकि दूसरे में मामूली दरार आई। घटना की जांच में विशाखापत्तनम पुलिस भी अब आरपीएफ के साथ शामिल हो गई है। पुलिस ने कहा कि घटना के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

Yaspal

Advertising