महिला से एक बुजुर्ग सहित तीन लोगों ने किया दुष्कर्म, फिर पहाड़ी से दिया धक्का; दर्शन करने गई थी मंदिर

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 08:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 30 वर्षीय एक महिला से कथित तौर पर दुष्कर्म करने के बाद उसे एक पहाड़ी से धक्का देने के लिए पुलिस ने एक बुजुर्ग सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि महिला पहाड़ी पर स्थित एक मंदिर में दर्शन के लिए अकेली गयी थी। उन्होंने बताया कि महिला छह जुलाई को मंदिर गई थी और तीन दिन बाद उसका शव पहाड़ी पर मिला था। शील-दैघर थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले संतोष मिश्रा (45), राजकुमार पांडे (54) और राजस्थान के कोटा के श्यामसुंदर शर्मा (62) के रूप में हुई है।

गणेश मंदिर दर्शन के लिए गई थी पीड़िता 
पुलिस उपायुक्त एसई बुरसे ने बताया, “छह जुलाई को महिला अपने परिवार (ससुराल पक्ष) के सदस्यों से बहस होने के बाद गुस्से में नवी मुंबई स्थित अपने घर से निकल कर शिलफाटा इलाके में पहाड़ी पर स्थित गणेश मंदिर दर्शन के लिए गई थी। चढ़ाई से पहले महिला पास के एक भोजनालय में गई, जहां उसने कुछ खाया। सीसीटीवी फुटेज में वह मंदिर की सीढ़ियों की ओर जाती हुई दिखाई दे रही है लेकिन वहां से उसे उतरते हुए नहीं देखा गया।” उन्होंने बताया कि जब वह पहाड़ी के ऊपर मंदिर पहुंची तो तीनों आरोपी वहां मौजूद थे।

गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई
इस बीच महिला के ससुराल वालों और पति ने उसे ढूंढने की काफी कोशिश की लेकिन जब वह नहीं मिली तो उन्होंने पुलिस से संपर्क किया और गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। अधिकारी ने बताया कि बाद में जांच के दौरान पुलिस को पहाड़ी से एक महिला का शव मिला और साफ हो गया कि वह लापता महिला का ही शव था। इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया, जिन्होंने शुरू में विरोधाभासी बयान दिए। बुरसे ने बताया कि बाद में उन्होंने अपराध कबूल कर लिया।

नशीली दवा पिलाकर किया दुष्कर्म
उन्होंने बताया, “ऐसा शक है कि आरोपियों ने महिला को नशीली दवा वाला कोई तरल पदार्थ पिलाया और फिर बारी-बारी से उससे दुष्कर्म किया। उन्होंने महिला को बंधक भी बनाया और फिर सोमवार को उसे पहाड़ी से धक्का देकर हत्या कर दी। लेकिन ये सारी बातें हमारी जांच के बाद ही स्पष्ट होंगी।” उन्होंने बताया कि एक आरोपी मंदिर में एक पुजारी की जगह पर आया था क्योंकि मंदिर के पुजारी उत्तर प्रदेश गये हुए थे।

आरोपियों ने कबूला गुनाह 
अधिकारी ने बताया कि मृतका ढाई साल के बच्चे की मां थी। उन्होंने बताया, “आरोपियों ने महिला के साथ दुष्कर्म की बात कबूल ली। महिला के पोस्टमार्टम से भी दुष्कर्म की पुष्टि हुई है।” आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News