कोरोना वायरस: जम्मू कश्मीर में 17 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या हुई 92

Sunday, Apr 05, 2020 - 10:48 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में शनिवार को 17 व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 92 हो गई। अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण के ताजा मामलों में से 14 कश्मीर घाटी के हैं। संघ शासित प्रदेश में कोविड-19 के कुल मामलों में चार ऐसे मरीज शामिल हैं जो उपचार के बाद ठीक हो गए और दो की मौत हो गयी। अधिकारियों ने कहा आज (शनिवार) कश्मीर में संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए। 



इससे पहले प्रधान सचिव (योजना एवं सूचना) रोहित कंसल ने ट्वीट किया था, 'नरसू, उधमपुर में संक्रमण के तीन और मामलों की पुष्टि हुई। ये सभी उधमपुर के एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे जो विदेश यात्रा कर के आया था।' अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 92 हो गयी है। इससे पहले ऊधमपुर जिले के नारसू गांव में कोरोना वायरस के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई थी। ये सभी विदेश यात्रा से लौटे संक्रमित मरीज के संपर्क में में आए थे।।



गौरतलब है कि पहले कश्मीर संभाग में 57 और जम्मू में 21 मामले सामने आए थे। अब तक इस संक्रमण से कश्मीर संभाग के दो लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ निगरानी में रखे गए संदिग्ध रोगियों की तादाद बढ़कर 23,000 से अधिक हो गई है। अधिकारी ने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश में अब तक 1,218 लोगों की जांच की जा चुकी है।



जम्मू-कश्मीर में कुल 34 प्रमुख संक्रमण स्थानों की पहचान की गई है। इनमें पुलवामा में सात, श्रीनगर में पांच, बांदीपोरा और बडगाम में चार-चार, शोपियां में दो, कश्मीर के गांदरबल और बारामुला में एक-एक, राजौरी में पांच, जम्मू में चार और जम्मू के उधमपुर जिले में एक है।

 

rajesh kumar

Advertising