प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े तीन आतंकवादी पाकिस्तान में किए गए गिरफ्तार, 400 किलो विस्फोटक बरामद

Saturday, May 29, 2021 - 07:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने शनिवार को पंजाब प्रांत में, विभिन्न प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 400 किलो विस्फोटक बरामद किया। आतकंवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि बरामद की गई विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल कानून प्रवर्तकों तथा सरकारी भवनों को निशाना बनाने के लिये किया जाना था।

पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किये गए ये तीन आतंकवादी बलोचिस्तान रिपब्लिकन आर्मी (बीआरए), तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और सिपाह-ए-सहाबा पाकिस्तान (एसएसपी) से जुड़े थे। सीटीडी ने कहा, ''पाकिस्तान में आतंकवाद के हालिया संभावित खतरों और विशेष रूप से पुलिस अधिकारियों को निशाना बनाए जाने के मद्देनजर सीटीडी पंजाब ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिये पूरे प्रांत में खुफिया सूचना पर आधारित व्यापक अभियान चलाए थे।

बीते सात दिन के दौरान सीटीडी ने प्रांत के विभिन्न जिलों में 46 अभियान चलाए। इस दौरान 47 संदिग्धों के पूछताछ की गई। इन अभियानों के दौरान तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। '' आतंकवादियों की पहचान इब्राहिम दीन (बीआरए), शाबर रजा (टीटीपी) और मोहम्मद कासिम (एसएसपी) के रूप में हुई है। सीटीडी के अनुसार आतंकवादी सरकारी प्रतिष्ठानों, प्रमुख ट्रांसमिशन लाइनों और गैस पाइपलाइनों की निशाना बनाने की योजना बना रहे थे। एसएसपी से जुड़ा आतंकवादी कासिम संप्रदायवादी वेबसाइटें चला रहा था। वह शिया समुदाय के खिलाफ सोशल मीडिया पर घृणास्पद सामग्री साझा करता था।

Hitesh

Advertising