मैकडोनॉल्ड में लोगों की सेहत से हो रहा खिलवाड़, 16 दिन पुराने तेल का हो रहा प्रयोग!

Monday, Jun 27, 2016 - 01:55 PM (IST)

जयपुर: यहां स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नियमित चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान प्रसिद्ध फूड चेन मैकडोनॉल्ड में बड़ी अनियमितता का मामला सामने आया। जांच के दौरान यह बात सामने आई कि यहां पर 16 दिन पुराना तेल प्रयोग किया जा रहा था। यह देखकर स्वास्थ्य विभाग की टीम चौंक गई कि अगर इतने बड़े प्रसिद्ध रेस्टोरेंट में स्वास्थ्य मानकों का ध्यान नहीं रखा जा रहा तो बाकी जगह क्या हाल होगा।


चीफ मेडिकल एवं हेल्थ अफसर नरोत्तम शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 17 जून को अभियान चलाया था। इसी दौरान इस लापरवाही का पता चला। उन्होंने बताया कि लगातार 360 डिग्री सेल्सियस में पकाए जाने के कारण तेल का रंग काला हो चुका था, जोकि हमारे टीम के लिए काफी हैरान कर देने वाला था। साथ ही प्रबंधन इस मामले में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया। टीम ने पंचभट्टी, एलीमेंट्स मॉल और क्रिस्टल मॉल में यह पाया कि यहां पर उचित तेल प्रबंधन प्रणाली नहीं है।


शर्मा ने बताया कि आउटलेट्स को इस संबंध में नोटिस दिया गया है बाकी कार्रवाई लैबोरेटरी की रिपोर्ट पर की जाएगी। वहीं मैकडोनाल्ड के प्रवक्ता का कहना है कि उन्हें अभी तक कोई नोटिस नहीं मिला है। वैसे हमारे यहां गुणवत्ता का पूर्ण ध्यान रखा जाता है।
 
Advertising