दूध फेंकने का वीडियो बनाकर वायरल करने के मामले में तीन किसान गिरफ्तार

Sunday, Jun 03, 2018 - 01:16 PM (IST)

मध्यप्रदेश:  बैतूल जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर ग्राम कोदारोटी में दूध फेंकने का वीडियो बनाकर वायरल करने के मामले में पुलिस ने तीन किसानों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें बॉण्ड भरवाने के बाद हिदायत देकर छोड़ दिया गया। इस मामले में प्रशासन ने इलाके के एक कोटवार को निलंबित भी किया है।

कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी राजेश साहू ने बताया कि राहुल यादव नाम का किसान बाल्टी में दूध लेकर ग्राम कोदारोटी में पहुंचा था। जहां पहले से मौजूद दिनेश यादव, रामकरन यादव और फूलचंद यादव ने दुग्ध समिति सचिव शंभूदयाल को दूध नहीं बेचने की बात कहते हुए विरोध शुरू कर दिया और इसका एक वीडियो भी बना दिया। उन्होंने कहा कि बाद में उन्होंने इस वीडियो को व्हाट्सएप पर वायरल कर दिया।

साहू ने बताया कि इस मामले में प्रशासन ने कोटवार सुखलाल को निलंबित भी किया, क्योंकि उसने इस घटना की जानकारी होने के बाद भी वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं बताया। उन्होंने कहा कि इन तीनों किसानों को कोतवाली पुलिस ने शांति भंग करने के आरोप में धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर तहसील न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें 35-35 हजार रुपए का बॉण्ड भरवाने के बाद हिदायद देकर छोड़ दिया गया।

 

suman

Advertising