10 किलो 300 ग्राम अफीम सहित कार सवार तीन नशा तस्कर गिरफ्तार

Saturday, Sep 03, 2022 - 09:38 PM (IST)

चंडीगढ़, 3सितंबर (अर्चना सेठी) एंटी नारकोटिक्स सैल इंचार्ज सब इंस्पेक्टर संदीप की टीम ने शनिवार को समालखा जीटी रोड पर हल्दाना नाका पर नाकाबंदी कर पुलिस अधीक्षक  शशांक कुमार सावन (आईपीएस) के दिशा निर्देश में कार्रवाही करते सवार तीन नशा तस्करों को 10 किलो 300 ग्राम अफीम (मादक पदार्थ) सहित गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। आरोपियों की पहचान हीरा व लवप्रीत निवासी महमदपुर पानीपत व तेजपाल निवासी करनाल के रूप में हुई है। बरामद अफीम की अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 30 लाख रूपए कीमत बताई जा रही है। आरोपी अफीम को झारखंड से कम कीमत पर खरीदकर पानीपत व करनाल में तस्करी के लिए लेकर आ रहे थे। एंटी नारकोटिक्स सैल की टीम ने आरोपियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए रास्ते में ही आरोपियों को अफीम सहित गिरफ्तार कर लिया।

 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  विजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया पुलिस अधीक्षक  शशांक कुमार सावन (आईपीएस) के कुशल मार्गदर्शन में नशा तस्करी की वारदातों पर अंकुश लगा आरोपियों की घरपकड़ के लिए जिला पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत एंटी नारकोटिक्स सैल इंचार्ज सब इंस्पेक्टर संदीप की एक टीम शनिवार को गश्त के दौरान समालखा अड्डे पर मौजूद थी। टीम को इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि एक सफेद रंग की स्वीफट कार में तीन युवक सवार होकर दिल्ली से पानीपत की तरफ आ रहे है। कार में युवकों के पास भारी मात्रा में मादक पदार्थ होने की संभावना है। सूचना को पुख्ता मानकर टीम ने तुरंत जीटी रोड पर हलदाना नाका पर नाकाबंदी कर संद्विगध वाहनों की जांच शुरू कर दी। पुलिस टीम को कुछ देर बाद सफेद रंग की एक स्वीफट कार दिल्ली की और से आती दिखाई दी। कार को नाके पर रूकवाकर उसमे बैठे युवकों से पूछताछ की तो ड्राइवर सीट पर बैठ युवक ने अपनी पहचान लवप्रीत पुत्र अमरिक निवासी महमदपुर पानीपत, साइड वाली सीट पर बैठे युवक ने तेजपाल उर्फ सोनू पुत्र नरेंद्र निवासी पुसगढ़ करनाल व पीछली सीट पर बैठे युवक ने हीरा पुत्र रमेश निवासी महमदपुर पानीपत के रूप में बताई। 

 

एएसपी  विजय सिंह ने बताया पुलिस टीम ने नियमानुसार ड्यूटी मेजिस्ट्रेट की उपस्थिति में कार की तलाशी ली डिग्गी से प्लास्टिक के जार में पैक भारी मात्रा में अफीम बरामद हुई। बरामद अफीम का वजन करने पर 10 किलो 300 ग्राम पाया गया। बरामद अफीम व कार को कब्जा पुलिस में लेकर गिरफ्तार तीनों आरोपियों के खिलाफ थाना समालखा में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कारवाही अमल में लाई गई। नशा तस्करों के ठीकानों का पता लगा काबू करने व गहनता से पूछताछ करने के लिए गिरफ्तार तीनों आरोपियों को रविवार को माननीय न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।

 

एएसपी  विजय सिंह ने बताया जिले में नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन (आईपीएस) के नेतृत्व में आप्रेशन क्लीन शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत पुलिस की अलग अलग टीमें नियुक्त की गई है जो नशा तस्करों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाए हुए है। इसके साथ ही इस मुहिम में आमजन का भी सहयोग लिया जा रहा है। नशा तस्करों के संबंध में सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाता है।

Archna Sethi

Advertising