आज राज्यसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल (पढ़ें 31 दिंसबर की खास खबरें)

Monday, Dec 31, 2018 - 02:17 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): मुस्लिमों में एक बार में तीन तलाक की प्रथा को अपराध की श्रेणी में लाने वाला तीन तलाक विधेयक सोमवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा। उधर, कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दल इसे प्रवर समिति के पास भेजने के प्रयास में हैं। सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस ने व्हिप जारी करके अपने अपने सदस्यों से सोमवार को ऊपरी सदन में उपस्थित रहने को कहा है।

कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठक
विपक्ष ने भी अपने सांसदों से यह विधेयक सदन में पेश करने के दौरान उपस्थित रहने को कहा है। कांग्रेस ने अपने सांसदों की बैठक बुलाई है। कई विपक्षी दल भी सोमवार की सुबह विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के चैंबर में मुलाकात करके इस मुद्दे पर सदन की अपनी रणनीति बनाएंगे।

आज अदालत में समर्पण कर सकते हैं सिख दंगों के आरोपी सज्जन कुमार
सिख विरोधी दंगों से संबंधित एक मामले में उम्र कैद की सजा पाने वाले कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार आज अदालत में समर्पण कर सकते हैं क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में उनकी अपील पर इससे पहले सुनवाई की संभावना नहीं है।

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात नौ बजे से Exit नहीं
नववर्ष की पूर्व संध्या 31 दिसंबर की रात नौ बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से यात्रियों के बाहर निकलने पर मनाही रहेगी। दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन(डीएमआरसी) के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की सलाह पर 31 दिसंबर सोमवार रात नौ बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

वर्ष 2018 का अंतिम दिन आज
वर्ष 2018 का आज अंतिम दिन है और इस साल देश में कई घटनाएं घटी। यह साल कुछ खट्टी और कुछ मीठी यादों के साथ समाप्त हो रहा है। इस वर्ष देश ने कई बड़े नामों को दुनिया से रुखसत होते देखा, तो कईयों की किस्मत को बदलते देखा। इस वर्ष देश की सर्वोच्च अदालत ने कई ऐतिहासिक मामलों पर फैसला सुनाया, जिसमें सबरीमाला मंदिर, धारा 377, धारा 497 और राम मंदिर मामले पर अहम निर्णय फैसले दिए।

आज ही बदल लें अपना एटीएम कार्ड, नहीं तो हो जाएगा ब्लॉक
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सभी बैंकों के पुराने मैग्नेटिक स्ट्राइप कार्ड को 31 दिसंबर तक बदलने का ऑर्डर दिया है। इसकी जगह ईएमवी वाले कार्ड जारी किए जा रहे हैं। इन्हें बैंक शाखा जाकर या फिर नेट बैंकिंग के जरिए बदला जा सकता है। ऐसे में 31 दिसंबर के बाद पुराने कार्ड ब्लॉक हो जाएंगे।

आलोक नाथ की अग्रिम जमानत पर फैसला आज
रेप के आरोपों में घिरे अभिनेता आलोक नाथ की अग्रिम जमानत याचिका पर अब 31 दिसंबर को फैसला सुनाया जाएगा। इस मामले को लेकर आलोक नाथ के वकील ने 13 दिसंबर को अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी। इसका विंता नंदा की वकील ने पुरजोर विरोध किया था। मामले में हुई बहस के दौरान आलोक नाथ के वकील ने सभी आरोपों को गलत बताया।

खेल
क्रिकेट : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018

बैडमिंटन : लखनऊ बनाम मुम्बई (प्रीमियर बैडमिंटन लीग-2018) 
कबड्डी :  प्रीमियर कबड्डी लीग-2018)

Yaspal

Advertising