राज्यसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल (पढ़ें 2 जनवरी की खास खबरें)

Wednesday, Jan 02, 2019 - 04:51 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए मोदी सरकार द्वारा लाए गया तीन तलाक बिल आज राज्य सभा में लाया जाएगा। इससे पहले सोमवार को विधेयक पर चर्चा होनी थी, लेकिन सदन में हंगामा होने के चलते कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

राफेल मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा संभव
पिछले साल सबसे ज्यादा चर्चा में रहा राफेल मुद्दे पर आज लोकसभा में चर्चा संभव है। माना जा रहा है कि सरकार विपक्ष लोकसभा में राफेल डील को लेकर चर्चा के लिए तैयार है। हालांकि इससे पहले शीतकलीन सत्र की कार्यवाही राफेल डील को लेकर कई बार बाधित हुई है।

संसद में होगी बहस
लोकसभा में राफेल डील और राज्यसभा में आज तीन तलाक बिल और किसानों के मुद्दे को लेकर बहस होगी। इसके लिए सरकार और विपक्ष दोनों बहस को लेकर सहमत नजर आ रहे हैं।

सरकार के हलफनामे पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई
शीतकालीन अवकाश के बाद एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे आज से खुल जाएंगे। बता दें कि पिछले 15 दिनों से सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश समेत सभी न्यायाधीश शीतकालीन अवकाश पर थे। राफेल डील में सरकार की ओर से हलफनामे पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर सकता है।

मोदी करेंगे कार्यकर्ताओं को संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वो इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं को टिप्स देंगे।

खेल
क्रिकेट: रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018

टेनिस: टाटा ओपन महाराष्ट्र टैनिस टूर्नामैंट
बैडमिंटन: (प्रीमियर बैडमिंटन लीग-2018)   

Yaspal

Advertising