अमरनाथ यात्रा में आतंकी हमले का खतरा, POK से 20 आतंकियों ने की घुसपैठः सूत्र

Monday, Jun 25, 2018 - 07:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालातों को देखते हुए केंद्र सरकार ने अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम ​कर लिए हैं। यात्रा को सुरक्षित संपन्न करवाने के लिए सुरक्षाबलों ने रणनीति तैयार कर ली है। इसी बीच आतंकी हमले की साजिश का बड़ा खुलासा हुआ है। खुफिया एजेंसी के अनुसार करीब 20 आतंकी पीओके से घुसपैठ कर अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की फिराक में हैं। इस अलर्ट के बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू और कश्मीर के विभिन्न इलाकों में आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

ISI ने कराई घुसपैठ
खुफिया सूत्रों के मुताबिक दो ग्रुप में आतंकी PoK में दाखिल हुए हैं। पहले ग्रुप में 11 से 13 और दूसरे ग्रुप में 6 से 7 लश्कर के आतंकियों के घुसने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक बालटाल रूट पर कंगन नाम की जगह पर आतंकी यात्रा को निशाना बना सकते हैं। सभी आतंकियों के तीन तीन के गूट में कंगन की तरफ बढ़ने का अंदेशा है। खुफिया जानकारी के मुताबिक 'लॉन्च पैड' से लश्कर आतंकियों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने घुसपैठ कराई है। 

राज्यपाल की भक्तों से अपील
राज्यपाल एन एन वोहरा ने अमरनाथ यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं से बिना किसी भय के अपनी यात्रा शुरू करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं और श्रद्धालु बिना किसी डर और झिझक के अपनी यात्रा पर आएं। 


सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध
राज्य पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में आतंकवादी हरकतों में इजाफे के साथ ही पथराव की भी घटनाएं हुई हैं। प्रशासन इसको ध्यान में रखकर इस बार कोई भी मौका नहीं चूकना चाहता है और यात्रा के दौरान पिछले सालों के मुकाबले सुरक्षा कवर तीन गुना अधिक बढ़ाया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा है हालांकि अभी तक आतंकवादी संगठनों की तरफ से यात्रा को लेकर किसी भी प्रकार की धमकी नहीं दी गई है। केन्द्रीय सुरक्षा पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), सशस्त्र सीमा बल, इंडो.तिब्बत सीमा पुलिस, सेना और राज्य की पुलिस को आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है। 

vasudha

Advertising