'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा शुरू होगी : योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 06:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि लव जेहाद के खिलाफ कानून बनेगा और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से कारर्वाई की जाएगी। योगी ने शनिवार को यहां आयोजित चुनावी सभा में कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं की रक्षा के लिए मिशन शक्ति की शुरूआत कर चुकी है और यह आगे आपरेशन शक्ति में बदलेगा। महिलाओं की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ अब पहले से भी अधिक सख्त कार्रवाई की जायेगी और अब लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि कहा,‘कल इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कहा कि शादी-विवाह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है और नहीं किया जाना चाहिए। इसकी मान्यता नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम लव जिहाद को कड़ाई से रोकने का काम करेंगे तथा प्रभावी कानून बनायेंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोग सुधर जाय, नहीं तो राम नाम सत्य है कि यात्रा अब निकलने वाली है।

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है। न्यायमूर्ति एससी त्रिपाठी ने प्रियांशी उर्फ समरीन व अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए नूरजहां बेगम केस के फैसले का हवाला दिया, जिसमें अदालत कहा है कि शादी के लिए धर्म बदलना स्वीकार्य नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News