दल बदलने वालों को सिर्फ योग्यता के आधार पर राकांपा में वापस लिया जाएगा : पाटिल

11/17/2019 7:27:07 PM

पुणे: राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने रविवार को कहा कि जो लोग विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को छोड़कर गए थे, उन्हें केवल ‘योग्यता' के आधार पर ही फिर से पार्टी में शामिल किया जाएगा। राकांपा प्रमुख शरद पवार के आवास पर पार्टी की कोर समिति की बैठक से पहले पाटिल ने कहा कि चुनावों से पहले भाजपा में शामिल होने वाले कई विधायक पार्टी के संपर्क में हैं। 

यह पूछे जाने पर कि क्या राकांपा में ‘मेगा भर्ती' होगी, इस पर उन्होंने कहा, ‘कोई मेगा-भर्ती नहीं होगी। नेताओं को योग्यता के आधार पर पार्टी में शामिल किया जाएगा। पार्टी में उन्हें शामिल करते समय हमें हर निर्वाचन क्षेत्र से उन युवा नेताओं द्वारा दिखाई वफादारी पर विचार करना होगा, जो हमारे साथ रहे।' पाटिल ने बताया कि शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन में महाराष्ट्र में सरकार बनाने से संबंधित मुद्दों पर कोर समिति की बैठक में चर्चा होने की संभावना है। 

छगन भुजबल, अजीत पवार, जितेंद्र आव्हाड, नवाब मलिक, धनंजय मुंडे, सुप्रिया सुले और सुनील तटकरे के बैठक में शामिल होने की संभावना है। पाटिल ने इस बात से इनकार किया कि इस बात को लेकर राकांपा में मतभेद हैं कि पार्टी को शिवसेना को समर्थन देना चाहिए या भाजपा को। उन्होंने कहा, ‘अंतिम निर्णय शरद पवार लेंगे लेकिन उस पार्टी (भाजपा) के साथ जाने का सवाल ही नहीं है, जिसके खिलाफ राकांपा ने चुनाव लड़ा, ऐसी पार्टी जो वैचारिक रूप से अलग है।'


shukdev

Related News