सुधींद्र कुलकर्णी पर कालिख पोतने वालों को उद्धव ने किया सम्मानित

Tuesday, Oct 13, 2015 - 06:55 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज पार्टी के उन छह कार्यकर्ताओं की पीठ थपथपाई जिन्होंने पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी के पुस्तक के विमोचन का विरोध करते हुए कल यहां ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (आेआरएफ) के प्रमुख सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर कथित तौर पर कालिख पोती थी। शिवसेना के एक सूत्र ने बताया, ‘‘इन कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात के दौरान उद्धव ने उनके काम के लिए उनकी पीठ थपथापाई।’’ पार्टी के इन कार्यकर्ताओं ने ठाकरे परिवार के आवास मातोश्री में आज सुबह उद्धव से मुलाकात की।

शिवसेना विभाग प्रमुख मंगेश सतमाकर इन कार्यकर्ताओं के साथ मातोश्री पहुंचे। बाद में इन लोगों ने उद्धव से मुलाकात की। गजानंद पाटिल, दिनेश प्रसाद, अशोक वाघमारे, प्रकाश हस्बे, समाधान जाधव तथा वेंकेटेश नायर को कल गिरफ्तार किया गया था, हालांकि बाद में उनको रिहा कर दिया गया था। उधर, कल कसूरी की पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम का आयोजन करने वाले कुलकर्णी ने आज कहा कि वह ‘पाकिस्तान के एजेंट’ नहीं बल्कि ‘शांति के एजेंट’ हैं तथा उन्होंने शिवसेना से कहा कि वे लोगों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का समान करें।

कुलकर्णी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में मुझे पाकिस्तानी एजेंट कहा गया है। मैं उनकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करता हूं। उनको भी दूसरों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करना चाहिए।’’ 
Advertising