आनंद महिंद्रा का ये वीडियो है सभी AC यूजर्स के लिए यूजफुल, इस ट्रिक को देखकर चौंक जाएंगे आप

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 03:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव रहते है। वे हर दिन कुछ ना कुछ शेयर करते रहते हैं। इस बार भी उन्होंने ऐसी जानकारी शेयर की है जिसने सबके होश उड़ा दिए हैं।  इस बार उन्होंने एक AC यूजर्स की फोटो शेयर की हैं, जिसका तरीका आपके होश उड़ा सकता है। दरअसल, X प्लेटफॉर्म पर आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो पोस्ट किया है।

आनंद महिंद्रा ने X प्लेटफॉर्म पर लिखा,' जहां भी भारत में AC का इस्तेमाल हो रहा है, उन्हें ऐसे मानक उपकरण बनाने की जरूरत है। जल ही धन है। इसे बचाने की जरूरत है। इस पोस्ट में 1 मिनट और 22 सेकेंड का वीडियो शामिल है। इसमें दिखाया है कि कैसे पाइप में AC के पानी को स्टोर किया गया है।

कैसे बचा सकते हैं बरबाद होने वाला पानी? 
इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे पानी को बरबाद होने से बचाया जा सकता है। इसके लिए AC से निकलने वाले पानी को एक पाइप के जरिए एक बड़े पाइप में स्टोर किया और उसके साथ एक नल भी लगाया। 
 

This needs to become standard equipment throughout India wherever people use A/Cs

Water is Wealth.

It needs to be stored safely…

👏🏽👏🏽👏🏽

Spread the word. pic.twitter.com/vSK0bWy5jm

— anand mahindra (@anandmahindra) March 16, 2024


कहां-कहां इस्तेमाल कर सकते हैं AC का पानी 
साथ ही वीडियो में ये भी बताया कि कैसे AC के इस पानी की मदद से घर की साफ-सफाई, धुलाई, पोंछा, बाथरूम या फिर गार्डनिंग आदि में इस्तेमाल किया जा सकता है। वीडियो में कहा कि यह बेंगलुरू जैसे शहर के लिए एक जरूरी मैसेज भी हो सकता है, जहां कुछ दिनों से पानी की किल्लत हो रही है।

आनंद महिंद्रा के पोस्ट पर ढेरों फीडबैक 
इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही इस वीडियो पर ढेरों लोग अपने-अपने फीडबैक भी दे रहे हैं। इस वीडियो की बहुत से लोगों ने तारीफ की और बिजनेसमैन ने इस वीडियो के जरिए लोगों को जागरुक करने का काम किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News