पीएम मोदी के इस ट्वीट ने बनाया रिकॉर्ड, राजनीति में सबसे ज्यादा किया गया रीट्वीट

Tuesday, Dec 08, 2020 - 06:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोविड-19 महामारी के दौरान अच्छे स्वास्थ्य की उम्मीद के साथ दीप जलाने का अनुरोध करने वाला किया गया ट्वीट, ट्विटर पर जमकर ट्वीट किया गया। यह ट्वीट राजनीति में सबसे अधिक रीट्वीट किए जाने वाला ट्वीट बन गया। ट्विटर ने मंगलवार को यह घोषणा की। राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में, मोदी ने नागरिकों से नौ मिनट के लिए सभी लाइट बंद करने और 5 अप्रैल को लैंप या टॉर्च या सेलफोन फ्लैश लाइट जलाने का आग्रह किया था।

दरअसल, साल 2020 अब खत्म होने की ओर है. ऐसे में ट्विटर द्वारा पूरे साल की झलकियों को दिखाया जा रहा है। ऐसे में 5 अप्रैल को पीएम मोदी द्वारा किए गया ट्वीट भारत में सबसे ज्यादा रिट्वीट किया गया है. इसे 1 लाख 18 हजार से अधिक बार रिट्वीट किया गया है। पॉलिटिकल ट्वीट को रिट्वीट करने के मामले में ये आंकड़ा सामने आया है। इस साल किए गए ट्वीट में पीएम मोदी सबसे अधिक रिट्वीट पाने वाले पहले भारतीय राजनेता बन गए हैं।


बताते चलें कि पीएम मोदी सोशल मीडिया पर फॉलोइंग के मामले में भी भारतीय राजनेताओं की लिस्ट में नंबर 1 पर हैं। ट्विटर पर पीएम मोदी के फॉलोवर्स की संख्या 6 करोड़ से अधिक है। साल के आखिरी महीने में जब ट्विटर की ओर से सबसे अधिक रिट्वीट, लाइक और वायरल ट्वीट, अलग-अलग क्षेत्रों के ट्वीट के बारे में बताया गया है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट के रेस में आगे निकल जाने की ये खबर सामने आई है।

 

Yaspal

Advertising