'इस बार मैं भेजूंगी...', नीरज चोपड़ा की मां ने पीएम मोदी की 'चूरमा' की गुजारिश का जवाब दिया

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 02:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक विशेष 'चूरमा' (हरियाणा और राजस्थान का एक लोकप्रिय व्यंजन) भेजेंगी। हाल ही में एथलीट के साथ बातचीत के दौरान मोदी ने इसके लिए अनुरोध किया था।

सरोज देवी ने कहा, "हमारी कामना है कि नीरज फिर से स्वर्ण पदक जीतें और उन्हें फिर से प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का अवसर मिले। हां, इस बार मैं देसी घी, शक्कर और खांड से बना विशेष चूरमा भेजूंगी।" गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने पेरिस ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों से बातचीत करने के लिए अपने आवास पर उनसे मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने भाला फेंक खिलाड़ी नीरज से कहा कि वह उनके लिए उनकी मां द्वारा बनाया गया घर का बना चूरमा लेकर आएं।
PunjabKesari
नीरज ने सहजता से प्रधानमंत्री का अभिवादन करते हुए कहा, "नमस्कार सर, कैसे हैं?" जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने हंसते हुए जवाब दिया, "मैं वैसा ही हूं"। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मजाक में कहा, "मेरा चूरमा अभी तक नहीं आया है, जिससे चारों ओर हंसी की लहर दौड़ गई।'' शर्मीली मुस्कान के साथ नीरज ने जवाब दिया, "इस बार हरियाणा वाला चूरमा खिलाएंगे सर, पिछली बार दिल्ली का चीनी वाला चूरमा खाया था" 

पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं
प्रधानमंत्री ने उत्सुकतापूर्वक घर का बना चूरमा खाने की अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है।" हास्यपूर्ण बातचीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने नीरज को पेरिस ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं और उनसे फिट और चोट मुक्त रहने का आग्रह किया। नीरज के पिता सतीश कुमार ने कहा कि उनके बेटे ने प्रधानमंत्री मोदी को ओलंपिक के लिए अपनी ट्रेनिंग और तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया। 

नीरज प्रतिदिन 6-8 घंटे प्रशिक्षण ले रहे हैं- पिता 
उन्होंने कहा, "नीरज ने प्रधानमंत्री से कहा कि उनकी ट्रेनिंग अच्छी चल रही है और वह देश के लिए दूसरा स्वर्ण पदक जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।" सतीश ने कहा, "वह कमर की चोट के कारण पहले कुछ प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले पाए थे, लेकिन अब वह ठीक हो गए हैं और ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। वह अपने पिछले रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहते हैं और पदक जीतना चाहते हैं। वह वर्तमान में अपने कोच और फिजियो के मार्गदर्शन में प्रतिदिन 6-8 घंटे प्रशिक्षण ले रहे हैं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News