इस बार भाजपा का नारा होगा, ‘एक बार और मोदी सरकार’

Friday, Feb 22, 2019 - 05:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आखिरकार भाजपा ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों के प्रचार के लिए अपना प्रचार नारा बदल दिया है। इस बार भाजपा का नारा होगा ‘एक बार और मोदी सरकार’।

जब उनके सामने पार्टी के चुनावी नारे का मुद्दा विचार के लिए आया तो मोदी ने खुद ही पिछले नारे को बदलने को कहा। उन्होंने कहा कि वह वाजपेयी सरकार की तरह पुराना स्लोगन नहीं बल्कि नए नारे के साथ चुनावी समर में उतरना चाहते हैं। इसके बाद पार्टी ने पुराने नारे को रिजैक्ट कर दिया। ये सब तब हुआ जब जेतली यू.एस. में अपना इलाज करवा रहे थे। उनके स्थान पर प्रचार समिति का अन्य सदस्य मोदी से मिला। 

इससे पहले भाजपा का यूथ विंग नए नारे ‘लक्ष्य हमारा, मोदी दोबारा’ का पहले ही इस्तेमाल कर रहा है लेकिन इस नारे को नेतृत्व ने ज्यादा तवज्जो नहीं दी। अभी ‘नमो अगेन’ स्लोगन वाली टी-शर्ट सर्कुलेशन में है। 2014 में पहलाज निहलानी ने ‘हर हर मोदी, घर घर मोदी’ नाम का छोटा गाना रिलीज कर मोदी को अपना समर्थन दिया था। प्रचार में नारे को खूब सराहा गया और निहलानी को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड का अध्यक्ष बना कर मोदी ने पुरस्कृत भी किया। इस बार मोदी की छवि को स्थापित करने के लिए बहुत ही बड़े प्रयास किए जा रहे हैं। 

इसी कड़ी में उनकी बायोपिक फिल्म ‘देशभक्ति ही मेरी शक्ति है’ नाम से जल्द आ रही है। इस फिल्म में विवेक ओबराय मोदी के रोल में हैं। यद्यपि भाजपा के 63 वर्षीय सांसद परेश रावल की सरदार वल्लभ भाई पटेल पर बनी केतन मेहता की फिल्म ‘सरदार’ को काफी वाहवाही मिल चुकी है।

इसके बाद परेश अजीत डोभाल के रोल में ‘उड़ी’ फिल्म में भी नजर आए। इसके अतिरिक्त अनुपम खेर ने जेतली से यू.एस. में तब कई मुलाकातें कीं जब वह वहां इलाज करवा रहे थे। इस दौरान उन्होंने जेतली को बताया कि अभिनेता किस प्रकार से मोदी की छवि को बेहतर बना सकते हैं। इसके साथ-साथ भाजपा पहले से ही माधुरी दीक्षित को पुणे, सनी दियोल, अक्षय खन्ना या उनकी पत्नी कविता खन्ना को चुनावी समर में उतारने का विचार कर रही है। 

Pardeep

Advertising