सूरत में​​ बिक रही सोने से ज्यादा कीमती मिठाई, जानिए क्या है इसमें खास

Wednesday, Aug 22, 2018 - 04:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रक्षाबंधन के नजदीक आते ही बाजार मिठाइयों से सज जाते हैं। हर दुकान पर तरह तरह की मिठाई देखने को मिलती है लेकिन इन दिनों एक मिठाई खूब चर्चा में है जिसकी कीमत ने सभी को हैरानी में डाल दिया है। गुजरात के सूरत में एक खास मिठाई तैयार की गई है जिसकी कीमत 9000 रुपये प्रति किलो है। यह गोल्डन मिठाई दिखने में जितनी आकर्षक लगती है उतना ही स्वाद में भी टेस्टी है। 


इस मिठाई को बेचने वाले दुकानदार का कहना है कि इसमें बेस्ट क्वालिटी के काजू का इस्तेमाल किया गया है और इसके ऊपर 24 कैरेट शुद्ध सोने का वर्क लगाया गया है। उन्होंने बताया कि सोने का बर्क स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है। प्रिंस मिठाईवाला ने बताया कि इस मिठाई का नाम गोल्ड स्वीट है। इसको बनाने के बाद तीन दिनों के अंदर ही पूरी मिठाई बिक गई। इसमें स्पेन से मंगाए सोने का इस्तेमाल किया गया है।


दुकानदार के अनुसार इस मिठाई में जिस सोने का इस्तेमाल किया गया है, वह जेवरों में लगने वाले सोने से भी महंगा होता है क्योंकि इसे खाने लायक बनाए जाने की प्रक्रिया से गुज़रना पड़ता है। इस मिठाई के लिए ग्राहकों से अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है। यह मिठाई लोगों की फेवरिेट बन गई है। वहीं सोशल मीडिया पर भी इस ​सोने की मिठाई की खूब चर्चा हो रही है। 

vasudha

Advertising